Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी पहुंचे बागी विधायक, सीएम हिमंता बिस्वा ने भी की मुलाकात

Maharashtra Updates: महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल का दौर चल रहा है और इस बीच सूरत से एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायक गुवाहाटी पहुंच गए हैं.

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी पहुंचे बागी विधायक, सीएम हिमंता बिस्वा ने भी की मुलाकात

गुवाहाटी पहुंचे 40 विधायक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में बगावत के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार खतरे में है. इस बीच एकनाथ शिंदे के साथ 40 विधायक सूरत से काफी दूर गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. बताया जा रहा है कि गुवाहाटी के एक मशहूर होटल में उन्हें ठहराया गया है. थोड़ी देर में सीएम हिमंता बिस्वा सरमा भी होटल में शिंदे समेत सभी विधायकों से मुलाकात करने वाले हैं. बीजेपी नेता संजय कुटे को इस पूरे घटनाक्रम पर नियंत्रण की जिम्मेदारी दी गई है. इस बीच दिल्ली में भी राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. बुधवार को किसी भी वक्त देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. 

आज राज्यपाल को फैक्स कर सकते हैं समर्थन की चिट्ठी
अब तक मिली खबर के अनुसार, 40 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी बुधवार को फैक्स की जा सकती है. बताया जा रहा है कि राज्यपाल को एकनाथ शिंदे चिट्ठी भेज सकते हैं. इस बीच उद्धव ठाकरे ने खुद शिंद को मनाने की कोशिश मंगलवार को की थी लेकिन बात नहीं बन सकी. 

शिंदे के साथ 35 विधायक शिवसेना के ही हैं. इसके अलावा, निर्दलीय और छोटे दलों का भी समर्थन है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस और एनसीपी के कुछ विधायक भी शिंदे के संपर्क में है और अब चमत्कार ही उद्धव सरकार को बचा सकती है.

यह भी पढ़ें: Maharashtra: दिल्ली में राजनीतिक हलचल तेज, उद्धव ठाकरे की कुर्सी जाएगी या होगा उलटफेर? 

बागियों ने मीडिया से रखी है दूरी 
जब विधायक सूरत के होटल से बस से निकल रहे थे तो पत्रकारों ने विधायकों से उनके गंतव्य को लेकर सवाल पूछा लेकिन किसी ने भी मीडिया से बात नहीं की है. किसी भी विधायक ने पत्रकारों के सवाल का जवाब नहीं दिया और सिर्फ हाथ जोड़कर निकल गए. बता दें कि शिंदे के साथ कुल 41 विधायक बीजेपी शासित असम पहुंच चुके हैं.

Congress-NCP अपने विधायकों को बचाने में जुटी
कांग्रेस और एनसीपी भी एक्शन मोड में है और अपने विधायकों को बचाने में जुटी है. मुंबई में शरद पवार आज विधायकों के साथ बैठक कर सकते हैं. खबर है कि कांग्रेस हाई कमान इस वक्त ईडी पूछताछ की वजह से परेशान है लेकिन सीनियर नेताओं को नियंत्रण बनाए रखने की जिम्मेदारी दी गई है. 

शरद पवार के भतीजे की बुधवार को दिल्ली पहुंचने की खबरें हैं और माना जा रहा है कि वह कांग्रेस हाईकमान से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसके अलावा, प्रफुल्ल पटेल से भी पवार ने बातचीत की है. 

यह भी पढ़ें:  यह भी पढ़ें: कौन हैं महाराष्ट्र में बगावत का भूचाल लाने वाले एकनाथ शिंदे?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement