Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: दांव पर शिवसेना का चुनाव चिन्ह, आज शिंदे गुट ठोकेगा अपना दावा!

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे ने 50 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है. उद्धव ठाकरे सरकार संकट में आ गई है.

Maharashtra Political Crisis: दांव पर शिवसेना का चुनाव चिन्ह, आज शिंदे गुट ठोकेगा अपना दावा!

बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में हैं एकनाथ शिंदे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी संकट के बाद गुवाहाटी (Guwahati) में डेरा डाले शिवसेना (Shiv Sena) के 37 बागी विधायक बड़े उलटफेर की तैयारी में दिखाई दे रहे हैं. शिवसेना के बागी विधायकों ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल (Narhari Jirwal) को पत्र भेज कर शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को सदन में अपना नेता घोषित किया है. जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे का ग्रुप पार्टी के सिंबल धनुष और बाण पर अपना दावा जताने वाला है. 

शिंदे गुट के पास 50 विधायक!
शिवसेना के बागी गुट की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. एकनाथ शिंदे का गुट आज और मजबूत हो सकता है. कुछ और विधायक आज गुवाहाटी पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि इससे शिंदे के गुट में शामिल शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 पार जा सकती है. गुवाहाटी के लग्जरी होटल में डेरा जमाए शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक पत्र विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजा. जिसमें एकनाथ शिंदे को सदन में अपना नेता घोषित करने के अलावा शिवसेना विधायक भरत गोगावले को सुनील प्रभु की जगह पर विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है. 

ये भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे पर फिर भड़के एकनाथ शिंदे- कहा आप हमें डरा नहीं सकते, हम असली शिवसैनिक

आज का दिन काफी अहम  
उद्धव ठाकरे आज शिवसेना के जिला प्रमुखों से बात करेंगे. जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे का ग्रुप पार्टी के सिंबल धनुष और बाण पर अपना दावा जताने वाला है. इसलिए यह मीटिंग बहुत जरूरी है. दूसरी तरफ सबकी नजरें डिप्टी स्पीकर Narhari Zirwal पर रहेंगी. कल उद्धव ग्रुप ने उनको 12 बागी विधायकों की लिस्ट (शिंदे समेत) दी है. उनको अयोग्य ठहराने की मांग उठी है. दूसरी तरफ शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता बता दिया है. उन्होंने भी डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजा है.  

ये भी पढ़ेंः दलबदल कानून क्या है? विधायकों पर किन-किन स्थितियों में लगता है बैन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement