Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना तलवार की तरह, अब इसे चमकाने का समय- उद्धव ठाकरे

Maharashtra Political Crisis के बीच एक बार फिर सीएम उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर तगड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जिन्होंने हमारा और पार्टी का सबसे ज्यााद अपमान किया है वे उनके साथ वापस नहीं जाएंगे.

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना तलवार की तरह, अब इसे चमकाने का समय- उद्धव ठाकरे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी बवाल के बीच एक बार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भावनात्मक दांव चला है. उन्होंने कहा है कि यदि उनका कैडर उनसे नाराज है तो उन्हें बताया जाए. वो तुरंत सीएम पद छोड़ देंगे. उद्धव ने दावा किया कि उनसे एक नाथ शिंदे ने पहले मुलाकात की थी और अपनी शिकायत बताई थी तब उन्होंने शिंदे से विधायकों को एक जुट करने को कहा था. 

शिंदे को दी थी सलाह

उद्धव ठाकरे ने कहा, "कुछ दिन पहले जब मुझे इस पर शक हुआ तो मैंने एकनाथ शिंदे को फोन किया और उनसे कहा कि वह शिवसेना को आगे ले जाने का अपना कर्तव्य निभाएं, ऐसा करना सही नहीं है. शिंदे ने मुझसे कहा कि एनसीपी-कांग्रेस हमें खत्म करने की कोशिश कर रही है और विधायक चाहते हैं कि हम बीजेपी के साथ जाएं. मैंने उनसे कहा था कि जो ऐसा चाहते हैं उन्हें मेरे पास लाओ."

गैरों का साथ, अपनों से धोखा 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें कांग्रेस और एनसीपी से सहयोग मिला लेकिन जिन विधायकों या सांसदों को वे जिताकर लाए वो ही धोखेबाज निकले हैं. उद्धव ने कहा, "कांग्रेस और एनसीपी आज हमारा समर्थन कर रहे हैं, शरद पवार और सोनिया गांधी ने हमारा समर्थन किया है लेकिन हमारे ही लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा है. हमने ऐसे लोगों को टिकट दिया जो जीत नहीं सकते थे और हमने उन्हें विजयी बनाया. उन लोगों ने आज हमारी पीठ में छुरा घोंपा है."

भाजपा पर बोला हमला 

उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "भाजपा, जिसने हमारी पार्टी मेरे परिवार को बदनाम किया है. वही है जिसके साथ जाने की आप बात कर रहे हैं. ऐसा सवाल ही नहीं उठता. विधायक अगर वहां जाना चाहते हैं तो वे सभी जा सकते हैं. मैं नहीं करूंगा. अगर कोई जाना चाहता है - चाहे वह विधायक हो या कोई और - आओ और हमें बताओ और फिर जाओ."

पार्टी छोड़ने को तैयार उद्धव ठाकरे

उद्धव ने कहा है कि वो पार्टी तक छोड़ने को तैयार है. उन्होंने कहा, "अगर आपको लगता है कि मैं बेकार हूं और पार्टी चलाने में असमर्थ हूं, तो मुझे बताएं. मैं खुद को पार्टी से अलग करने के लिए तैयार हूं, आप बता सकते हैं. आपने अब तक मेरा सम्मान किया क्योंकि बालासाहेब ने ऐसा कहा था. अगर आप कहते हैं कि मैं अक्षम हूं, तो मैं इस समय पार्टी छोड़ने को तैयार हूं."

हऱ शेर को मिलता है सवा शेर

उद्धव ने कहा है कि यह मुश्किल समय है. इसलिए प्रत्येक शिवसैनिक को एक्टिव होना चाहिए. उन्होंने कहा, "आप में से कई लोगों को फोन आ रहे होंगे - कुछ प्यार करने वाले और कुछ को धमकी देने वाले. मैं कहता हूं, हर शेर को सवा शेर मिला ही है. आपको शिवसेना में सवा शेर मिल जाएगा. शिवसेना तलवार की तरह है म्यान में रखें तो जंग लगती है. यदि आप इसे बाहर निकालते हैं तो यह चमकती है. यह चमकने का समय है."

Maharashtra Political Crisis: जानिए महाराष्ट्र की सियासी उठापटक से जुड़ी 5 बड़ी खबरें

गौरतलब है कि इससे पहले भी उद्धव एक भावनात्मक दांव खेल चुके हैं और उन्होंनें यह तक कहा था कि यदि बागी विधायक उनके सामने आकर अपनी मांगे रखें तो वो सीएम पद भी छोड़ने को तैयार है. उद्धव के इस रवैए को उनकी भावनात्मक नीति का हिस्सा माना जा रहा है. 

Indo-Pacific में नेपाल ने बढ़ाई अमेरिका की चिंता, नई नीतियों पर मंथन कर रहा US

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement