Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाला साहेब की पार्टी, एकनाथ शिंदे को मिला अधिकार, शिवसेना बिना क्या करेंगे उद्धव ठाकरे?

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने कहा है कि चिह्न बदलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. ठाकरे गुट को फैसला मानना चाहिए.

बाला साहेब की पार्टी, एकनाथ शिंदे को मिला अधिकार, शिवसेना बिना क्या करेंगे उद्धव ठाकरे?

अपनी पिता की पार्टी का न नाम मिला, न निशान, उद्धव ठाकरे को चुनाव आयोग ने दिया झटका. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि ‘तीर-कमान’ का चिह्न खोने से उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि जनता उसके नए चिह्न को स्वीकार कर लेगी. शरद पवार की पार्टी ठाकरे वाली शिवसेना की सहयोगी दलों में शुमार है.

शरद पवार ने याद दिलाया कि इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने 1978 में एक नया चिह्न चुना था, लेकिन उससे पार्टी को नुकसान नहीं उठाना पड़ा था. पवार ने एकनाथ शिंदे वाले गुट को वास्तविक शिवसेना के रूप में मान्यता देने और उसे मूल चिह्न ‘तीर-कमान’ आवंटित करने के निर्वाचन आयोग (Election Commission) के निर्णय पर यह प्रतिक्रिया दी. 

Shiv Sena Symbol Row: शिंदे गुट को क्यों सौंपी 'शिवसेना' की कमान? चुनाव आयोग ने बताई फैसले की वजह

क्या है शरद पवार की उद्धव गुट को सलाह?

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी चीफ शरद पवार ने ठाकरे समूह को सलाह दी, 'जब कोई फैसला आ जाता है, तो चर्चा नहीं करनी चाहिए. इसे स्वीकार करें, नया चिह्न लें. इससे  कोई फर्क नहीं पड़ेगा.'

क्या बोले एनसीपी चीफ अजित पवार?

NCP के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को वास्तविक शिवसेना के रूप में मान्यता देने संबंधी निर्वाचन आयोग के फैसले को 'अप्रत्याशित' करार दिया और पूछा कि निर्वाचन आयोग ने फैसला सुनाने में जल्दबाजी क्यों की. उन्होंने कहा कि शिवसेना के आम कार्यकर्ता उद्धव ठाकरे के साथ खड़े रहेंगे. 

क्या बोले एकनाथ शिंदे?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने चुनाव आयोग के फैसले को सच और लोगों की जीत बताया है. उन्होंने आयोग के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संवाददाताओं से कहा कि मैं निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देता हूं. लोकतंत्र में बहुमत का महत्व होता है. यह सच्चाई और लोगों की जीत है और साथ ही यह बालासाहेब ठाकरे का आशीर्वाद भी है. हमारी शिवसेना वास्तविक है. सीएम शिंदे ने कहा कि हमने बालासाहेब के विचारों को ध्यान में रखते हुए पिछले साल महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाई. 

Shiv Sena Symbol: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, शिंदे की ही रहेगी शिवसेना, EC ने की ये बड़ी घोषणा

क्या बोले देवेंद्र फडणवीस?

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अब यह साबित हो गया है कि एकनाथ शिंदे वास्तविक शिवसेना का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह फैसला गुण-दोष के आधार पर किया गया है.

क्या है उद्धव ठाकरे गुट का रिएक्शन?

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने आयोग के आदेश को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है. सांसद संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी आयोग के फैसले के खिलाफ लोगों के बीच जाएगी. उन्होंने कहा कि हम फैसले को चुनौती देंगे. हमें ऐसे फैसले की उम्मीद थी. यह सब दबाव में हुआ है. मुझे निर्वाचन आयोग पर भरोसा नहीं है. (इनपुट: भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement