Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindutva Row: गैर हिंदुओं को गरबा आयोजनों में न मिले एंट्री, VHP ने महाराष्ट्र सरकार से की अपील

नवरात्रि के दिनों में गरबा आयोजनों की देशभर में धूम देखने को मिलती है. विहिप की अपील है ऐसे आयोजनों में सिर्फ हिंदुओं को एंट्री मिले.

Hindutva Row: गैर हिंदुओं को गरबा आयोजनों में न मिले एंट्री, VHP  ने महाराष्ट्र सरकार से की अपील

नवरात्रि के मुख्य आकर्षण में से एक होता है गरबा डांस.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब गरबा पर एक बार फिर सियासी संग्राम होने वाला है. विश्व हिंदू परिषद (VHP)  ने मांग की है कि गैर हिंदुओं को गरबा और डांडिया जैसे कार्यक्रमों में एंट्री न दी जाए. महाराष्ट्र के नागपुर में विश्व हिंदू परिषद ने सोमवार को मांग की कि नवरात्र उत्सव के दौरान गरबा और डांडिया कार्यक्रमों में प्रवेश की अनुमति पहचानपत्र की जांच के बाद ही दी जानी चाहिए और गैर-हिंदुओं को आयोजन स्थलों में अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. 

विहिप की विदर्भ यूनिट ने इस संबंध में महाराष्ट्र सरकार और नागपुर पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है. सोमवार से शुरू हुए देवी दुर्गा के नौ दिवसीय उत्सव के दौरान पारंपरिक गरबा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 

Navratri in Gujarat: डांडिया और गरबा के बगैर अधूरी है नवरात्रि, क्या है दोनों का धार्मिक महत्व

विहिप के विदर्भ क्षेत्र के सचिव गोविंद शेंदे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि विदर्भ में विभिन्न संगठनों और मंडलों द्वारा कई गरबा और डांडिया कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जहां लड़कियां, महिलाएं और परिवार बड़ी संख्या में भाग लेते हैं. 

26 सितंबर को कितने बजे होगी नवरात्रि की कलश स्थापना, शुभ समय और तिथि

क्यों विपिह ने की गैर हिंदुओं की एंट्री पर बैन की मांग?

गोविंद शेंदे ने कहा कि गरबा और डांडिया केवल मनोरंजन नहीं बल्कि आराधना का एक तरीका है और इनके आयोजन स्थलों पर अन्य धर्मों के लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रवेश से पहले लोगों के आधार कार्ड की जांच की जानी चाहिए और आयोजन स्थलों पर सीसीटीवी लगाए जाने चाहिए, क्योंकि इन आयोजनों के दौरान कई असामाजिक तत्व मौजूद होते हैं.

स्विमिंग पूल में हो रहा गरबा देख भड़के यूजर्स, हिंदू मान्यताओं को लेकर काट दिया बवाल

गरबा में VHP को याद आया लव-जिहाद!

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक गोविंद शेंदे ने आरोप लगाया कि लव जिहाद के मामलों में इजाफा हुआ है और ऐसे उदाहरण गरबा और डांडिया कार्यक्रमों में भी देखे गए हैं. विहिप ने उत्सव के दौरान उचित उपाय करने के लिए मंडलों और कार्यक्रम के आयोजकों से भी संपर्क किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement