Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahua Moitra Viral Video: टीएमसी सांसद महुआ ने लोक सभा में दी गाली, मच गया हंगामा

Lok Sabha News: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ टीडीपी सांसद के. राममोहन नायडू के संबोधन के बीच में हरामी शब्द कहती दिखाई दीं.

Mahua Moitra Viral Video: टीएमसी सांसद महुआ ने लोक सभा में दी गाली, मच गया हंगामा

Mahua Moitra in Lok Sabha

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तृणमूल कांग्रेस की फायरब्रांड सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) अपने बयानों के लिए हमेशा ही विवादों में रहती हैं, लेकिन मंगलवार को उनके लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दूसरे सांसदों के लिए उपयोग किए गए एक शब्द ने हंगामा मचा दिया. महुआ पर आरोप है कि उन्होंने एक अन्य सांसद के बोलने के दौरान भाजपा सांसदों के लिए 'हरामी' शब्द का प्रयोग किया. उनके यह शब्द बोलते हुए लोकसभा की कार्यवाही का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भाजपा सांसदों ने महुआ के इस शब्द का प्रयोग करने पर सदन में हंगामा करते हुए कामकाज ठप कर दिया. उन्होंने महुआ के खिलाफ कार्रवाई करने या उनसे सदन से माफी मांगने के लिए कहे जाने की मांग की है.

टीडीपी सांसद के संबोधन के दौरान हुआ हंगामा

दरअसल महुआ मोइत्रा मंगलवार शाम को अपनी सीट पर लगे माइक्रोफोन पर उस समय बेहद जोर से 'हरामी' शब्द कहते हुए रिकॉर्ड हो गई, जब टीडीपी सांसद के. राम मोहन नायडू लोक सभा को संबोधित कर रहे थे. पश्चिम बंगाल सांसद के यह कहते ही पूरे सदन में हंगामा हो गया. सत्ताधारी पार्टी के सांसदों ने हंगामा करते हुए कामकाज ठप कर दिया और महुआ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. हालांकि इस पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ का रिएक्शन सामने नहीं आ पाया, लेकिन यह वीडियो थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड करने लगा. 

कार्यवाहक स्पीकर ने दिए रिकॉर्डिंग हटाने के निर्देश

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला (Lok Sabha Speaker Om Birla) की जगह कार्यवाहक स्पीकर की भूमिका निभा रहे भृतहरि महताब (Bhartruhari Mahtab) ने महुआ की रिकॉर्डिंग को सदन की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया. उन्होंने कहा, कुछ भी रिकॉर्ड नहीं होगा, कुछ बेहद आक्रामक व अभद्र शब्द उपयोग किए गए हैं, मैं संसदीय कार्यमंत्री से टीएमसी पार्टी से बात करने के लिए कहूंगा. वरिष्ठ भाजपा नेता व संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि वे लोकसभा में टीएमसी संसदीय दल के नेता से बात करेंगे. उन्होंने कहा, मैं उन्हें माफी मांगने के लिए कहूंगा, क्योंकि यदि वह ऐसा नहीं करती तो यह उनके संस्कार हैं.

गाली देने से पहले महुआ ने दी थी फायरब्रांड स्पीच

महुआ मोइत्रा ने गाली वाला प्रकरण होने से पहले संसद के निचले सदन में अडाणी ग्रुप के मुद्दे पर फायरब्रांड स्पीच दी थी. टीएमसी नेता ने केंद्र सरकार को अडाणी ग्रुप के शेयर विवाद को लेकर बेहद खरी-खोटी सुनाई थी. साथ ही पूछा था कि मार्केट रेगुलेटर सेबी इस पूरे मामले में 'साइलेंट ऑपरेटर' क्यू बना हुआ है. महुआ ने यह भी सवाल खड़ा किया था कि बिना जांच रिपोर्ट पूरी हुए ही अडाणी ग्रुप के FPO को मंजूरी क्यों दी गई थी? कृष्णनगर संसदीय सीट से सांसद महुआ ने अपनी स्पीच इस मांग के साथ खत्म की थी कि अडाणी ग्रुपी के खिलाफ कथित अनियमितताओं के मामले में जांच की जानी चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement