Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhattisgarh में एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा, कोयले से भरा हॉपर गिरने से 4 मजदूरों की मौत

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक बड़ा हादसा हो गया है. सरगुजा में एल्युमिना रिफाइनरी में कोयले से भरा हॉपर गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है.

Latest News
Chhattisgarh में एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा, कोयले से भरा हॉपर गिरने से 4 मजदूरों की मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में एक बड़ा हादसा हो गया है.  सरगुजा में एल्युमिना रिफाइनरी में कोयले से भरा हॉपर गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है. 6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया. शिफ्ट में कुल 10 लोग काम कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, घटना रविवार सुबह करीब 11 बजे की है. पुलिस को सूचना मिली कि छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के सिलसिला गांव में संचालित एल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा हो गया है. हादसे की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई. आपको बता दें कि मां कुदरगढ़ी एल्यूमिना प्लांट में बॉक्साइट से एल्यूमिनियम बनाने का काम होता है. 

4 मजदूरों की मौत की पुष्टि
रघुनाथपुर की नायब तहसीलदार अंकिता तिवारी ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि घटना लुंड्रा तहसील के सिलसिला गांव की एक फैक्ट्री की है. चार लोगों की मौत हो गई है और 6 लोग सुरक्षित हैं. शिफ्ट में कुल 10 लोग काम कर रहे थे..."

बिहार के हैं 5 मजदूर
मिली जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद प्लांट में अफरा-तफरी मच गई. 4 मजदूरों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. उन्हें अस्पताल भर्ती कराया. एक मजदूर की मौत प्लांट में ही हो गई थी. तीन मजदूरों की मृत्यु अस्पताल में भर्ती कराने के बाद हो गई. जानकारी के अनुसार, मेडिकल अस्पतला में जिन दो मजदूरों की मौत हुई वे मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. उनकी पहचान मंडला जिले के प्रिंस राज और मनोज के रूप में हुई है. पांच मजदूर बिहार के गया के बताए जा रहे हैं. मामले पर जवाब देते हुए नायब तहसीलदार अंकिता तिवारी ने 4 मजदूरों के मौत की पुष्टि की है. 


यह भी पढ़ें - Lucknow में भरभराकर गिरी 3 मंजिला इमारत, 1 की मौत, 10 घायल, मलबे में दबे कई लोग, CM योगी ने लिया संज्ञान


लापरवाही के कारण हुआ हादसा
अभी तक हादसे के स्पष्ट कारणों की जानकारी नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि बायलर गर्म होने के कारण हादसा हुआ. फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों का कहना है कि प्लांट में घोर लापरवाही बरती गई है. कोयला ओवरलोड हो गया जिस कारण से यह हादसा हुआ है. फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement