Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Central Vista Inauguration: नेताजी की मूर्ति के अनावरण से दूर रहीं Mamata Banerjee, बोली- मैं क्या बंधुआ मजदूर हूं?

प्रधानमंत्री Narendra Modi आज इंडिया गेट पर बनी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति का अनावरण कर रहे हैं. इससे पहले एक और विवाद हो गया है.

Central Vista Inauguration: नेताजी की मूर्ति के अनावरण से दूर रहीं Mamata Banerjee, बोली- मैं क्या बंधुआ मजदूर हूं?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडिया गेट (India Gate) में आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की नई मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम हो रहा है. पीएम मोदी (Narendra Modi) इस मूर्ति का शिलान्यास करने वाले हैं. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और केंद्र के बीच इस मुद्दे पर एक नया विवाद हो गया है. ममता ने यह तक पूछ लिया कि क्या वे एक बंधुआ मजदूर हैं. ममता ने इस बार नेताजी की मूर्ति के उद्घाटन और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की भारत यात्रा को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है. 

दरअसल तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि, "मुझे बुरा लगता है कि वे अब दिल्ली (Delhi) में नेताजी की मूर्ति बना रहे हैं. पहले से मौजूद मूर्ति के बारे में क्या? मुझे एक अंडर सेक्रेटरी का पत्र मिला है जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री आज प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे और कार्यक्रम शुरू होने से पहले आप वहां आ जाएं. क्या मैं उनकी बंधुआ मजदूर हूं?"

Congress को अब कोई हल्के में नहीं लेगा, भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी को मिलेगी 'संजीवनी'

निमंत्रण की भाषा पर आपत्ति

ममता बनर्जी का कहना है कि केंद्र सरकार के अधिकारी ने जो भाषा अपने निमंत्रण पत्र में इस्तेमाल की थी. वहीं निमंत्रण वाली कम और आदेश वाली ज्यादा है. ममता ने इस भाषा के लिए आपत्ति जाहिर की है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे. पीएम इंडिया गेट के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक भव्य प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे. इस दौरान ही पीएम मोदी कर्तव्य पथ (पहले राजपथ) का भी उद्घाटन करेंगे, जो राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक फैला है. 

Central Vista घूमने का प्लान बना रहे लोगों को दिल्ली मेट्रो ने दी गुड न्यूज!

शेख हसीना की यात्रा पर भी की आलोचना

गौरतलब है कि ममता बनर्जी यहीं नहीं रुकी उन्होंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि ये पहली बार है जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत आईं और मुझसे मिलने की इच्छा के बावजूद बंगाल नहीं आईं. उन्होंने कहा कि, "बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं लेकिन केंद्र ने भारत की उनकी आधिकारिक यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मुझे आमंत्रित नहीं किया. मुझे नहीं पता कि वे (बीजेपी) इतने गुस्से में क्यों हैं. उन्होंने मुझे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए शिकागो और चीन सहित कई जगहों पर जाने नहीं दिया है."

ममता ने आरोप लगाया है कि जिन वैश्विक नेताओं के उनके साथ अच्छे रिश्ते होते हैं उनकी आधिकारिक यात्रा पर केंद्र सरकार उन मेहमान नेताओं से उन्हें (ममता को) दूर रखती है जिससे उन्हें वैश्विक स्तर पर नीचा दिखाया जा सके. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement