Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipal University में प्रोफेसर ने भरी क्लास में मुस्लिम स्टूडेंट को बताया Terrorist, पढ़ें कसाब से क्या है कनेक्शन

मुस्लिम छात्र के साथ प्रोफेसर की करतूत पर यूनिवर्सिटी प्रशासन को बयान जारी करना पड़ा है. इस घटना से एक बड़ा विवाद भी हुआ है.

Manipal University में प्रोफेसर ने भरी क्लास में मुस्लिम स्टूडेंट को बताया Terrorist, पढ़ें कसाब से क्या है कनेक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के उडुप्पी में स्थित मणिपाल यूनिवर्सिटी (Manipal University) में एक छात्र को एक प्रोफेसर ने आतंकी कह दिया है. इसके चलते अब नया बवाल हुआ है और यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने एक बड़ा सख्त एक्शन लिया है. प्रोफेसर को यूनिवर्सिटी ने सस्पेंड कर दिया है. छात्र द्वारा प्रोफेसर को 'आतंकवादी' कहने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल है और उसे सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जा रहा है. 

मणिपाल संस्थान ने इस घटना की निंदा की है और जांच के आदेश दिए हैं. MIT के एक अधिकारी ने कहा, "प्रोफेसर को आगे की कक्षाएं लेने से रोक दिया गया है. घटना की जांच के लिए एक जांच दल का गठन किया गया है." प्रोफेसर ने कथित तौर पर एक छात्र को 'कसाब' कहा. उसका नाम मुंबई हमले के आतंकी कसाब से थोड़ा मिल रहा था. 

दिल्ली पुलिस को मिला श्रद्धा के टुकड़े करने वाला हथियार, आफताब ने कराया बरामद

छात्र द्वारा उसे बाहर बुलाने के बाद प्रोफेसर ने माफी मांगी. ऑनलाइन क्लास के दौरान प्रोफेसर के रवैए को लेकर छात्र ने पूछा कि वे ऐसे कमेंट कैसे पास कर सकते हैं, यह आलोचनात्मक हैं. प्रोफेसर ने उसकी चौंकाने वाली टिप्पणी को मजाक के रूप में खारिज करने की कोशिश की, लेकिन छात्र ने पलटवार करते हुए कहा, "26/11 मजाकिया नहीं है... मुस्लिम होना और इस देश में ऐसी चीजों का सामना करना मजाकिया नहीं है. 

दिल्ली में मां ने बेटे के साथ मिलकर क्यों किए पति के 10 टुकड़े, पुलिस पूछताछ में खुला राज

छात्र ने प्रोफेसर के बर्ताव की आलोचना करते हुए कहा कि आप मुझे पूरी क्लास के दौरान आतंकी कैसे कह सकते हैं? इसके बाद अकेले में माफी मांगना कहां तक सही है. सूत्रों के मुताबिक प्रोफेसर ने बाद में छात्र से माफी मांगी थी लेकिन छात्र प्रोफेसर की इस बात से काफी  आहत था जिसके बाद प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement