Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रास्ता साफ, मणिपुर सरकार ने इस शर्त पर दी इजाजत

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जमीन पर राहुल गांधी की इस यात्रा को लेकर जबरदस्त माहौल है. भारत जोड़ो यात्रा की तरह यह यात्रा भी बहुत सफल होने जा रही है.

Latest News
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रास्ता साफ, मणिपुर सरकार ने इस शर्त पर दी इजाजत

rahul gandhi bharat nyay yatra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मणिपुर सरकार ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए इजाजत दे दी है. सरकार ने उस स्थान को मंजूरी दे दी है जहां कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाएगी. यह यात्रा 14 जनवरी को इंफाल की राजधानी हप्ता कांगजीबुंग मैदान से शुरू होगी. अधिकारियों ने बताया कि इस उद्घाटन समारोह को सीमित लोगों की संख्या के साथ शर्त पर अनुमति दी गई है. 

अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने रैली की इजाजत नहीं दी है. कांग्रेस ने 8 दिन पहले मणिपुर सरकार से इंफाल के पैलेस ग्राउंड से  भारत जोड़ो न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाने की अनुमति मांगी थी. लेकिन सुरक्षा कारणों से सरकार ने यह अनुमति देने से इंकार कर दिया था. सरकार ने रैली की अनुमति न देने का कारण सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया और कहा कि पार्टी एक छोटी सभा के साथ बैठक कर सकती है.

यात्रा की इजाजत मिलने से पहले कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि मणिपुर सरकार अगर इंफाल के पैलेस ग्राउंड से यात्रा की शुरुआत नहीं करने देगी तो हम दूसरे स्थान का चुनाव करेंगे. उन्होंने कहा, 'हम प्रतिबद्ध हैं कि मणिपुर और इंफाल से ही यात्रा शुरू करेंगे. वहीं, मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कीशम मेगाचंद्र ने राज्य सरकार के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण और लोगों के अधिकारों का उल्लंघन बताया था.

मेगाचंद्र ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से मुलाकात की और इंफाल ईस्ट जिले के हट्टा कांगजेइबुंग में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के आयोजन स्थल को लेकर अनुमति मांगी, जहां पर एक सभा के बाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई जानी है. लेकिन मुख्यमंत्री ने इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया. 

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे विराट, कोच को बताई ये वजह

कितने जिलों से गुजरेगी राहुल की यात्रा
केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जमीन पर राहुल गांधी की इस यात्रा को लेकर जबरदस्त माहौल है. 'भारत जोड़ो यात्रा' की तरह यह यात्रा भी बहुत सफल होने जा रही है. उन्होंने कहा कि यह यात्रा देश और कांग्रेस के लिए ऐतिहासिक है. हम देश के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत बसों और पैदल मार्च के जरिए 6,713 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी. यात्रा 66 दिनों में 110 जिलों, 100 लोकसभा सीट और 337 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी.

मुंबई में होगा यात्रा का समापन
कांग्रेस के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन 20 मार्च को मुंबई में होगा. उन्होंने कहा कि हम तय कार्यक्रम के मुताबिक 14 जनवरी को यात्रा शुरू करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी और देश के विभिन्न हिस्सों से कई अन्य लोग कार्यक्रम के लिए राज्य में आएंगे. मणिपुर पिछले साल मई से जातीय हिंसा की चपेट में है, जिसमें 180 से अधिक लोग मारे गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement