Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: छात्रों की हत्या के बाद मणिपुर में बिगड़े हालात, इंटरनेट बंद, सरकार को मिला 48 घंटे का अल्टीमेटम

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले चार महीने से हिंसा थम नहीं रही है. चुराचांदपुर जिले में दो छात्रों के हत्या के बाद एक बार फिर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं.

Manipur Violence: छात्रों की हत्या के बाद मणिपुर में बिगड़े हालात, इंटरनेट बंद, सरकार को मिला 48 घंटे का अल्टीमेटम

Manipur Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मणिपुर में दो छात्रों की हत्या के बाद एक बार फिर माहौल बिगड़ गया है. स्थिति को देखते हुए सरकार ने मोबाइल इंटरनेट को 6 अक्टूबर तक बंद कर दिया है. दरअसल, छात्रों की हत्या के मामले में सीबीआई ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों को सीबीआई मणिपुर से बाहर लेकर गई है. इस बीच इन गिरफ्तारियों के विरोध में इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (ITLF) समेत अन्य आदिवासी संगठनों ने चुराचांदपुर जिले में बंद बुलाया है. आदिवासी संगठनों ने इन्हें छोड़ने के लिए राज्य सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया है.

अधिकारियों ने बताया कि दो छात्रों के अपहरण और हत्या के मामले में कहा कि सीबीआई ने चूराचांदपुर जिले से दो पुरुष और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने कहा कि एक आरोपी के दो किशोर बच्चों को भी चारों के साथ मणिपुर से बाहर ले जाया गया है. उन्होंने कहा कि बच्चों को उनके रिश्तेदारों को सौंपे दिया जाएगा. गिरफ्तार किए लिए गए चारों आरोपियों से सीबीआई पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में BJP का बड़े चेहरों पर दांव, केंद्रीय चुनाव समिति में 54 नामों पर लगी मुहर 

छात्रों की हत्या की फोटो हुई थी वायरल
बता दें कि एक युवक और एक युवती 6 जुलाई को लापता हो गए थे. उनके शवों की तस्वीर 25 सितंबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. जिन्हें देखकर लग रहा था कि हत्या के बाद क्लिक की गईं. फोटो में दोनों छात्र घास के मैदान में बैठे नजर आ रहे हैं. उनके पीछे दो हथिराबंद लोग भी दिख रहे हैं. छात्रों की पहचान 17 साल की लड़की हिजाम लिनथोइनगांबी और 20 साल के लड़के फिजाम हेमजीत के रूप में हुई थी.

इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद 26 और 27 सितंबर को छात्रों के हिंसक विरोध प्रदर्शन ने राज्य की राजधानी को हिलाकर रख दिया. भीड़ ने 28 सितंबर की रात मुख्यमंत्री के पैतृक घर पर हमला करने की कोशिश की थी, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था.

ITLF ने सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम
आदिवासियों के समूह आईटीएलएफ ने गिरफ्तारियों को लेकर मणिपुर जिले में सोमवार यानी 2 अक्टूबर सुबह 10 बजे से अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया है. साथ ही सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि अगर 24 घंटे में गिरफ्तार किए गए लोगों को नहीं छोड़ा गया तो अंजाम बुरा होगा. ITLF ने बयान जारी कर कहा कि एनआईए और सीबीआई द्वारा 2 नाबालिगों समेत 7 कुकी समाज के लोगों को रिहा नहीं किया गया तो सभी पहाड़ी जिलों में भारी आंदोलन होगा. मैतई से लगे सभी सीमा क्षेत्र 1 अक्बूटर से सील कर दिए जाएंगे. किसी को भी बफर जोन में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा कि दो युवकों की हत्या के आरोप में सीबीआई ने चूराचांदपुर जिले के हेंगलेप इलाके से चार लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्हें विशेष विमान के जरिये राज्य से बाहर ले जाया गया है. हालांकि, उन्होंने उस स्थान के बारे में जानकारी साझा नहीं की जहां आरोपियों को ले जाया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए अभियान के दौरान सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ जैसे अर्धसैनिक बलों और राज्य पुलिस के जवानों ने प्रमुख भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि कोई अपराध करने के बाद भाग सकता है. हम उनके द्वारा किए गए जघन्य अपराध के लिए मृत्युदंड सहित अधिकतम सजा सुनिश्चित करने के लिए प्रति

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement