Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, वापस ली गई कर्फ्यू में दी गई ढील

Manipur Curfew Imposed: मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा होने के बाद इंफाल में कर्फ्यू में दी गई ढील को वापस ले लिया गया है.

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, वापस ली गई कर्फ्यू में दी गई ढील

Manipur Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मणिपुर में जारी हिंसा के बीच थोड़ी शांति देखकर कर्फ्यू में ढील दी गई थी. गुरुवार को एक बार फिर से हिंसा भड़क जाने के बाद इंफाल में कर्फ्यू सख्त कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार बिष्णुपुर में हिंसा हुई है, जिसके चलते सुरक्षाबलों को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. उपद्रवियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए. सुरक्षाबलों के साथ हुई झड़प में कई लोग घायल भी हुए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, बिष्णुपुर में बनाए गए बफर जोन को पार करने के चक्कर में बवाल हुआ. मैतेयी समुदाय की प्रदर्शनकारी महिलाएं बफर जोन को पार करके जाना चाह रही थीं. असरम राफइल्स के जवानों ने महिलाओं को रोकने की कोशिश की तो दूसरी तरफ से पथराव शुरू कर दिया गया. सशस्त्र बलों ने मिर्ची स्प्रे करके भीड़ को रोकने की कोशिश की लेकिन लोग शांत नहीं हुए. आखिर में सुरक्षाबलों ने हवाई फायरिंग करके लोगों को वहां से खदेड़ा.

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी: HC के फैसले के बाद मस्जिद कमेटी से पहले हिंदू पक्ष पहुंचा SC, जानें क्यों

इंफाल में लागू होगा सख्त कर्फ्यू
इंफाल ईस्ट के जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सुबह 8 बजे से रात के 8 बजे तक कर्फ्यू में जो ढील दी गई थी उसे वापस लिया जा रहा है. तत्काल प्रभाव से संपूर्ण कर्फ्यू लगाया जा रहा है. लोगों को कहा गया है कि वे अपने घरों से न निकलें क्योंकि पूरे पश्चिमी इंफाल जिले में कर्फ्यू लागू किया गया है. कर्फ्यू के दौरान स्वास्थ्य, बिजली, PHED, पेट्रोल पंप, स्कूल/कॉलेज और म्यूनिसिपैलिटी जैसी जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को आने-जाने की अनुमति होगी.

यह भी पढ़ें- लोकसभा में नहीं आए स्पीकर ओम बिरला, अधीर रंजन बोले, 'हम स्पीकर साहब के मुरीद हैं'

इसके अलावा, प्रेस और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगों, कोर्ट से जुड़े लोगों और फ्लाइट पकड़ने या एयरपोर्ट से आ रहे नागरिकों को कर्फ्यू से छूट दी जाएगी. बता दें कि मणिपुर में तीन महीने से हिंसा जारी है और इस दौरान सैकड़ों लोगों की जान गई है. सुरक्षा बल लगातार शांति स्थापित करने की कोशिशों में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं आ सकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement