Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: मणिपुर में और बिगड़े हालात, सीएम बीरेन सिंह के घर पर भीड़ ने किया हमला 

Manipur CM House Attacked: मणिपुर में हिंसा एक बार फिर तेज होती दिख रही है और गुरुवार की देर शाम भीड़ ने सीएम एन बीरेन सिंह के परिवार के खाली घर को निशाना बनाने की कोशिश की है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने समय पर पहुंच कर स्थति संभाल ली लेकिन तनाव बना हुआ है.

Manipur Violence: मणिपुर में और बिगड़े हालात, सीएम बीरेन सिं��ह के घर पर भीड़ ने किया हमला 

Manipur Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मणिपुर में हालात अभी और बिगड़ते दिख रहे हैं और पुलिस और सुरक्षा बलों की कोशिशों के बाद भी स्थिति तनावपूर्ण बनी है. गुरुवार को एक बार फिर हालात बिगड़ गए थे और भीड़ ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के पुराने घर पर ही हमला बोल दिया. हालांकि, घर में उस वक्त परिवार के सदस्य मौजूद नहीं थे. पुलिस और सुरक्षा बलों को जानकारी मिलते ही स्थिति को जैसे-तैसे काबू में कर लिया गया है. हमलावरों ने इंफाल के हिलांग इलाके में सीएम के पुश्तैनी घर को निशाना बनाया था. हालांकि, भीड़ को सुरक्षा बलों ने 100 मीटर की दूरी पर रोक दिया और जैसे-तैसे तितर-बितर कर दिया. दो समुदायों के बीच मुख्य रूप से फैली हिंसा में प्रदेश एक बार फिर जल रहा है. एहतियात के तौर पर इंटरनेट बंद कर दिया गया है. 

मणिपुर के सीएम सीएम बीरेन सिंह मैतेयी समुदाय से आते हैं और स्थानीय पुलिस और सैन्य बलों का कहना है कि कुकी समुदाय का एक बड़ा हुजूम घऱ की तरफ बढ़ रहा था. इस घर में फिलहाल सीएम के परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता है लेकिन सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रीपोक, यैसकुल, सगोलबंद और टेरा इलाकों में प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों से गुरुवार को दिन में कई बार झड़प हुई. इस झड़प में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के पक्ष से कई लोगों के घायल होने की खबर भी है.

यह भी पढ़ें: हिंदू बच्चे के सवाल नहीं बताने पर मुस्लिम बच्चे से लगवाया थप्पड़, हंगामे के बाद महिला टीचर गिरफ्तार

लापता छात्रों की मौत के बाद से भड़का हंगामा 
बता दें कि पिछले कुछ वक्त से प्रदेश में हिंसा के बाद स्थिति सामान्य होने की ओर लौट रही थी. प्रदेश के स्कूल-कॉलेज भी धीरे-धीरे खुलने लगे थे लेकिन सोमवार को फिर से एक बार बिंला भड़क गई जब पिछले दो महीने से लापकता दो छात्रों का शव सोमवार को बरामद हुआ था. इसके बाद से पिछले 3 दिनों से लगातार हिंसक प्रदेशन हो रहे हैं. प्रदेश की राजधानी इंफाल की सड़कों पर भी बड़े पैमाने पर प्रदर्शनकारी उतर गए थे जिसके बाद आंसू गैस के गोले बी दागने पड़े थे

यह भी पढ़ें: DNA TV Show: 92 साल की उम्र में गजब जज्बा, स्कूल जाकर कर रहीं पढ़ाई  

हिंसा भड़कने के बाद एक्टिव हुई पुलिस, कर्फ्यू जैसे हालात 
राजधानी इंफाल उरीपोक, यैसकुल, सगोलबंद और टेरा इलाकों में हिंसा बड़े पैमाने पर फैल गई है और गुरुवार को तो भारी भीड़ घरों से निकलर सड़कों तक पहुंच गई थी. हालांकि, स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए गुरुवार को पुलिस ने कई हिस्सों में आंसू गैस के गोले भी दागे थे. दूसरी ओर पुलिस मुख्यालय में हुई मीटिंग में हुई और शांति-व्यवस्था फिर से बहाल करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए. केंद्रीय गृह मंत्रालय भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement