Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, हंगामे की आशंका देख बढ़ाई गई सुरक्षा

Manish Sisodia CBI: दिल्ली की आबकारी नीति के मामले में रविवार को गिरफ्तार किए गए मनीष सिसोदिया के समर्थन में आम आदमी पार्टी आक्रामक है.

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, हंगामे की आशंका देख बढ़ाई गई सुरक्षा

Manish Sisodia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली की आबकारी नीति केस में दिन भर पूछताछ के सीबीआई ने कहा कि मनीष सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. इस गिरफ्तार के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) आक्रामक है. आज दोपहर 12 बजे AAP के कार्यकर्ता दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे. इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. सिसोदिया की गिरफ्तारी पर अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मनीष निर्दोष हैं और जानबूझकर देशभक्तों को जेल में डाला जा रहा है.

आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वह मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करेगी. इसी क्रम में दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पर AAP के नेता और कार्यकर्ता जुटेंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कई गुना बढ़ा दी गई है. AAP का कहना है कि सीबीआई की यह कार्रवाई बदले की भावना से की जा रही है.

यह भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया पर किन धाराओं में केस दर्ज, अगर दोषी साबित हुए तो कितने साल की होगी जेल

किन धाराओं में दर्ज हुआ है केस?
AAP में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मनीष सिसोदिया के खिलाफ आईपीसी  (Indian Penal Code-IPC) की धारा 120-B (आपराधिक साजिश), 477-A (धोखाधड़ी करने का इरादा) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा-7 के तहत केस दर्ज किया गया है. सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने आबकारी पॉलिसी मामले में पूछताछ के दौरान उनके खिलाफ कई सबूत रखे. इसमें कुछ दस्तावेज और डिजिटिल एविडेंस  थे लेकिन इन पर सिसोदिया कोई जवाब नहीं दे सके.

यह भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया को CBI ने क्यों किया गिरफ्तार, क्या-क्या लगाए आरोप? 10 प्वाइंट में समझें पूरा मामला

इसके अलावा, मनीष सिसोदिया पर सबूत मिटाने के भी गंभीर आरोप है. मुख्य मामला यह है कि दिल्ली की आबकारी नीति में मनीष सिसोदिया के कहने पर कुछ ऐसे बदलाव किए गए जिससे कुछ खास लोगों को फायदा पहुंचाया जा सके. इस मामले में पहले ही कई कारोबारी और अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement