Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Home Guard Bharti 2024: UP में होने वाली है 42 हजार होमगार्ड की भर्ती, CM योगी ने जारी किया आदेश

UP Home Guard Bharti 2024: यूपी में जल्द ही 42 हजार होमगार्ड्स के पदों पर भर्ती होने वाली है. इसके लिए CM योगी ने आदेश जारी कर दिया हैं. आइए जानते है भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी

Latest News
UP Home Guard Bharti 2024: UP में होने वाली है 42 हजार होमगार्ड की भर्ती, CM योगी ने जारी किया आदेश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UP Home Guard Bharti 2024: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है और मैट्रिक पास है तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है. दरअसल उत्तर प्रदेश में होमगार्ड के 42,000 पदों पर भर्ती निकाली है. सूबे के मुखिया CM योगी आदित्यनाथ ने होमगार्ड्स के खाली 42 हजार पदों पर अब दो चरणों में भर्ती करवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं. 

आवेदन के लिए नोटिस जारी
बता दें कि ये भर्ती  21-21 हजार पदों पर दो चरणों में होगी.  मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में होमगार्ड जवानों की साप्ताहिक ड्रिल कराने का निर्देश भी दिया है. उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग (UP Home Guard Recruitment) की ओर से विभाग के रिक्त पदों को भरने के लिए एक पेपर नोटिस भी जारी कर दिया गया है.   


ये भी पढ़ें: Weather Update: बिहार में झमाझम बारिश, UP में भी मानसून ने दी दस्तक, जानिए Delhi-NCR का हाल 


कितनी है आयू सीमा 
इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट homeguard.up.gov.in ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा. इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल है. 

कौन-कौन से डॉक्युमेंट की जरूरत होगी- 
अभ्यर्थी की पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो, हस्ताक्षर, शैक्षणिक योग्यता, पहचान प्रमाण पत्र आवेदक का निवास प्रमाण पत्र, यदि लागू हो तो साथ ही जाति/गैर क्रीमी लेयर/ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, यदि लागू हो
और अभ्यार्थी का विकलांगता प्रमाण पत्र, यदि लागू हो तो देने पड़ सकते हैं.  


ये भी पढ़ें: ये क्या हो रहा है बिहार में? एक हफ्ते में तीसरा पुल ढहा, हो गए करीब 150,000,000 रुपए स्वाहा


इसी साल पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया
उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग ने UP के अलग अलग जिलों में फिलहाल होमगार्ड के रिक्त पदों पर भर्ती की घोषणा की है और जल्द ही आवेदन प्रक्रिया को भी शुरू कर देगा. सरकार का प्रयास है कि इसी साल 2024 में आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली जाए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement