Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2024: हाउसिंग सेक्टर के लिए सरकार ने खोला खजाना, PM आवास योजना को सरकार ने दिए इतने करोड़

पीएम आवास योजना के अंतर्गत 3 करोड़ नए आवास बनाए जाएंगे. वहीं, शहरों में रहने वाले लोगों के घरों के लिए 10 लाख करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया है.

Latest News
Budget 2024: हाउसिंग सेक्टर के लिए सरकार ने खोला खजाना, PM आवास योजना को सरकार ने दिए इतने करोड़

Nirmala Sitharaman, Budget 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से बजट 2024-25 को संसद में पेश कर दिया गया है. इस दैरान मोदी सरकार 2.0 की तरफ से हाउसिंग सेक्टर को जमकर सौगात दी गई है. वित्त मंत्री की तरफ से रियल स्टेट सेक्टर के लिए कई ऐलान किया गया है. जानकारों की तरफ से कहा जा रहा है कि इस फैसले को लेकर रियल स्टेट सेक्टर में इसका बड़ा प्रभाव देखने को मिलेगा. वित्त मंत्री की ओर से बजट के भाषण के दौरान बताया गया कि करोड़ों नए आवास बनाए जाएंगे. पीएम आवास योजना के अंतर्गत 3 करोड़ नए आवास बनाए जाएंगे. वहीं, शहरों में रहने वाले लोगों के घरों के लिए 10 लाख करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया है. इसमें मोदी सरकार 3.0 के कार्यकाल में 2.2 लाख करोड़ रुपए सरकार की ओर से दिए जाएंगे.

2015 में शुरू हुई थी पीएम आवास योजना
पीएम आवास योजना को 2015 में शुरू की गई थी. इस योजना को प्रारंभ करने का मुख्य लक्ष्य गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को आवास की सुविधा प्रदान करना था. इस आवास योजना से शहरी और ग्रामीण में रहने वाले गरीब लाभान्वित होते हैं. इस योजना के तहत गरीब और बेघर लोगों की जरूरतों को पूरा किया जाता है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement