Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संसद में विपक्ष को जवाब देने की मोदी सरकार की तैयारी, सांसदों को दे रही ट्रेनिंग

Parliament Session 2024: बीजेपी ने नई दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में अपने सांसदों के लिए एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. इसमें 80 से ज्यादा सांसदों ने हिस्सा लिया.

Latest News
संसद में विपक्ष को जवाब देने की मोदी सरकार की तैयारी, सांसदों को दे रही ट्रेनिंग

Modi government

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

संसद के दोनों सदनों में शुक्रवार से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होनी है. सरकार की ओर से लोकसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्यसभा में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब लोकसभा में 2 जुलाई और राज्यसभा में 3 जुलाई को दे सकते हैं. लोकसभा चुनाव में संख्या बल बढ़ने से उत्साहित विपक्षी दल नीट और महंगाई सहित कई अन्य मुद्दों पर एकजुट होकर सरकार को संसद में घेरने की तैयारी कर रहे हैं. इसके जवाब में सरकार भी अपनी रणनीति को पुख्ता कर जोरदार पलटवार करने के लिए अपने सांसदों को ट्रेनिंग दे रही है.

80 सांसदों को दी गई ट्रेनिंग!
बीजेपी ने गुरुवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में अपने सांसदों के लिए एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. इस शिविर में प्रशिक्षण देने के लिए पार्टी के 80 के लगभग लोकसभा सांसदों को बुलाया गया.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और वरिष्ठ नेता इन सांसदों को संसदीय व्यवहार को लेकर प्रशिक्षण देते हुए यह बताएंगे कि संसद में मुद्दों को किस तरह से उठाना चाहिए, अपनी बात कैसे रखनी चाहिए और विपक्षी दलों के आरोपों का जवाब कैसे देना चाहिए.

वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष सांसदों को मुद्दों की गहराई, गंभीरता, सरकार की उपलब्धियों और मुद्दों पर पार्टी की रणनीति और स्टैंड से अवगत कराएंगे. आने वाले दिनों में पार्टी अपने अन्य सांसदों के लिए भी इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन करेगी. (इनपुट-आईएएनएस)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement