Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monsoon Update: दिल्ली में इस तारीख को दस्तक देगा मानसून, जान लें अपने शहर का हाल

दिल्ली में आज यानी कि 20 जून 2022 को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

Monsoon Update: दिल्ली में इस तारीख को दस्तक देगा मानसून, जान लें अपने शहर का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Monsoon News) पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो चुका है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 2 से 3 दिन में पूरे उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में गरज के साथ बूंदाबांदी का ये सिलसिला चलता रहेगा.  मौसम विभाग की रिपोर्ट की मानें तो फिलहाल दिल्ली में मौसम खुशगवार रहने वाला है. एक गुड न्यूज यह है कि 30 जून को मानसून दिल्ली में एंट्री कर लेगा. स्काईमेट वेदर सर्विस के अनुमान के मुताबिक मानसून लेट चल रहा है लेकिन प्रीमानसून बारिश ने पूरे देश में माहौल पहले ही ठंडा कर दिया है.

दिल्ली में आज यानी कि 20 जून 2022 को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. सोमवार, हफ्ते के पहले दिन बारिश होने की भी संभावना है. कुल मिलाकर देखा जाए तो 19 से 23 जून के बीच देशभर में बारिश का ही मौसम रहेगा. 

कहीं राहत, कहीं आफत

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश में बारिश की शुरुआत हो चुकी है. बिहार में मानसून के आते ही कई राज्यों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. लगातार हो रही बारिश से मौसम ठंडा हो गया है. झारखंड के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भी बंगाल की खाड़ी से निर्मित हुए ट्रफ लाइन का असर देखने को मिल रहा है. हिमाचल प्रदेश, लद्दाख में भी गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो चुकी है. कई क्षेत्रों में बारिश से भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: Agnipath Protest: दिल्ली से बिहार तक भारत बंद का असर, 20 जिलों में इंटरनेट बंद, झारखंड में स्कूलों की छुट्टी

असम के कई जिलों में हालात काफी गंभीर बने हुए हैं. लगातार बारिश की वजह से भूस्खलन ने समस्याएं बढ़ा दी हैं. लोगों के घर, सड़कें सब पानी में डूब चुके हैं. सरकार की तरफ से कैंप बनाए गए हैं और लोगों को सुरक्षित जगह तक पहुंचाने के इंतजाम किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, दिल्ली में ट्रैक्टर से कूच की तैयारी

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement