Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मध्य प्रदेश में महिला वोट पर बड़ा दांव, सवा करोड़ महिलाओं को 1000 रुपये देगी शिवराज सरकार

Ladli Bahna Yojana: मध्य प्रदेश की सरकार आज प्रदेश की सवा करोड़ महिलाओं को 1000 रुपये देने जा रही है. इसका नाम लाडली बहना योजना है.

मध्य प्रदेश में महिला वोट पर बड़ा दांव, सवा करोड़ महिलाओं को 1000 रुपये देगी शिवराज सरकार

Ladli Bahna Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान की सरकार बड़ा दांव खेलने जा रही है. लाडली बहना योजना के तहत बीजेपी की शिवराज सरकार आज लड़कियों के खाते में एक-एक हजार रुपये डालने जा रही है. इसके तहत सवा करोड़ महिलाओं को लाभ मिलेगा. चुनावी साल में इस तरह की योजना के तहत पैसे देने को चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है क्योंकि यह सत्ताधारी पार्टी के पक्ष में माहौल बना सकती है.

लाडली बहना योजना के तहत शनिवार को एक साथ सवा करोड़ महिलाओं के खाते में एक साथ एक-एक हजार रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. मध्य प्रदेश की गरीब और मध्यम वर्ग की सवा करोड़ बहनों के जीवन में चमक लाने के लिए मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत एक-एक हजार रुपये उनके बैंक खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर मुख्यालय से शाम 6 बजे राज्य स्तरीय समारोह में बहनों से संवाद कर सिंगल क्लिक से राशि ट्रांसफर करेंगे.

यह भी पढ़ें- अगले 24 घंटे में भयानक होगा तूफान बिपरजॉय,  IMD ने जारी किया अलर्ट

सवा करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने किया आवेदन
शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च 2023 को महिलाओं के लिए अनूठी योजना की घोषणा की थी और महज 35 दिन में एक करोड़ 25 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए. इन सभी आवेदनों का परीक्षण करके पात्र आवेदक बहनों के खातों का KYV का काम युद्ध स्तर पर करवाया गया. 1 जून से पात्र बहनों को स्वीकृति-पत्रों का वितरण भी अभियान चला कर किया गया.

यह भी पढ़ें- चंडी मंदिर में पढ़ी नमाज, भड़के लोगों ने गंगाजल से धोया परिसर, शाम को पकड़ा गया आरोपी

जबलपुर में शानिवार की शाम 6 बजे मुख्यमंत्री सभी पात्र बहनों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपये की राशि ट्रांसफर करेंगे. इस दिन और समय को यादगार बनाने के लिए सभी जिलों में अनेक गतिविधियों के साथ उत्सव का माहौल रहेगा. ज्ञात हो कि राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले है. राज्य में पांच करोड़ 40 लाख मतदाता है, इनमें महिला मतदाता दो करोड़ 60 लाख है. इनमें से लाडली बहना के लिए पात्र महिलाएं सवा करोड़ पाई गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement