Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Muslim Wedding Card: मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाया श्लोक, गणेश जी को भेजा न्योता

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच में एक मुस्लिम युवक की शादी का कार्ड सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. यह वायरल कार्ड अंग्रेजी या उर्दू में नहीं बल्कि हिंदी में छपवाया गया है.

Latest News
Muslim Wedding Card: मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाया श्लोक, गणेश जी को भेजा न्योता

मुस्लिम परिवार शादी के कार्ड पर छपवाया श्लोक, गणेश जी को भेजा न्योता

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिंदू धर्म (Hindu Religion) में शादी और शादी के कार्ड का बड़ा महत्व होता है. जब भी किसी की शादी तय होती है तो सबसे पहले भगवान गणेश को न्योता दिया जाता है. मेहमानों को निमंत्रण देने के लिए भी कार्ड छपवाया जाता है. सबसे पहले शादी का कार्ड गणेश भगवान को चढ़ाते हैं. बाद में अपने रिश्तेदारों को यह कार्ड बांटते हैं. हालांकि, मुस्लिम धर्म (Muslim Religion) में लोग निकाह के लिए उर्दू या इंग्लिश में कार्ड छपवाते हैं. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक मुस्लिम परिवार ने कुछ ऐसा किया जिसने सभी का दिल जात लिया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले में मुस्लिम परिवार ने शादी का कार्ड छपवाया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है. जानकारी के अनुसार, बहराइच के अजहुल कमर ने अपने बेटे की शादी के लिए कुछ कार्ड हिंदी और हिंदू रीति-रिवाज में छपवाए हैं. उन्होंने बताया कि हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार, उन्होंने शादी का पहला निमंत्रण भगवान गणेश को भेजा है. इस शादी का कार्ड जैसे ही सोशल मीडिया पर आया वैसे ही यह झटपट वायरल हो गया. 


ये भी पढ़ें-Triple Talaq के बाद कराया हलाला, गर्भपात करवाकर फिर दे दिया तलाक  


 

हिंदुओं के लिए स्पेशल कार्ड
आपको बता दें कि लड़की और लड़का पक्ष दोनों ही मुसलमान हैं. अजहुल कमर ने बताया कि उनके बेटे समीर अहमद की शादी 29 फरवरी को हुई. अजहुल कमर ने बताया कि शादी में आने वाले हर हिंदू मेहमान को यही कार्ड दिए गए थे. 

दूल्हे के पिता अजहुल कमर ने कहा, "हम लोगों ने अपने हिसाब से सोचा कि जितने भी हिंदुओं को निमंत्रण भेजना है, उन्हें उनके धर्म के अनुसार निमंत्रण भेजा जाएगा." इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी बताया कि हिंदुओं के लिए प्रीतिभोज का प्रोग्राम एक दिन पहले ही रखा गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement