Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Modi New Cabinet: शिवराज सिंह चौहान के लिए PM Modi का खास प्लान, देने वाले हैं यह बड़ी जिम्मेदारी

Modi New Cabinet: पीएम नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. खबर है कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बड़ा पद मिल सकता है. 

Latest News
Modi New Cabinet: शिवराज सिंह चौहान के लिए PM Modi का खास प्लान, देने वाले हैं यह बड़ी जिम्मेदारी

शिवराज हो सकते हैं PM के खास सहयोगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result 2024) के नतीजे आने के साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी ही देश के अगले पीएम होंगे. पीएम की नई कैबिनेट (Modi New Cabinet) में इस बार कुछ नए चेहरे शामिल हो सकते हैं. सबसे ज्यादा चर्चा गृह मंत्रालय को लेकर हो रही है. खबर है कि सहयोगी जेडीयू भी गृह मंत्रालय चाहते हैं, लेकिन पीएम इसके पक्ष में नहीं है. सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान को यह अहम विभाग मिल सकता है. 

पीएम मोदी की नई कैबिनेट में नहीं होंगे अमित शाह? 
पीएम मोदी की नई कैबिनेट (PM Modi New Cabinet) की काफी चर्चा हो रही है. जेडीयू (JDU) और टीडीपी (TDP) अपने लिए 3 मंत्रालय मांग रहे हैं. इस बीच खबर है कि अमित शाह एक बार पिर संगठन की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं और कैबिनेट का हिस्सा नहीं बनेंगे. सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि बड़ी जीत का बड़ा इनाम मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम को मिल सकता है. प्रदेश में पार्टी को 29 की 29 सीटों पर जीत मिली है और खुद शिवराज भी भारी मतों से विजयी हुए हैं.


यह भी पढ़ें: 18वीं लोकसभा के 2 सांसद जेल की सलाखों के पीछे, जानें नियम क्या कहता है   


शिवराज सिंह चौहान की गिनती कुशल प्रशासक के तौर पर होती है. उन्हें सुरक्षा के लिहाज से अहम गृह मंत्रालय दिया जा सकता है. पीएम मोदी सुरक्षा से जुड़े विभाग सहयोगियों को देने के पक्ष में नहीं हैं. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार को संतुष्ट करने के लिए जेडीयू कोटे से एक अतिरिक्त राज्यमंत्री बनाया जा सकता है. 


यह भी पढ़ें: अब 8 नहीं 9 जून को लेंगे PM Modi तीसरी बार शपथ, सामने आया तारीख को लेकर बड़ा अपडेट


अमित शाह फिर से बन सकते हैं बीजेपी अध्यक्ष 
संघ और बीजेपी से जुड़े सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिला है. इससे पार्टी हाई कमान और कार्यकर्ताओं के बीच भी थोड़ी मायूसी है. अब संगठन स्तर पर बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि ऐसी चर्चा है कि अमित शाह दोबारा से बीजेपी अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा सकते हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement