Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NCP में बदलाव की शुरुआत, शरद पवार ने बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष

NCP Working President: शरद पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

NCP में बदलाव की शुरुआत, शरद पवार ने बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया कार्यकारी अध्यक्ष

Praful Patel and Supriya Sule

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में बदलावों की औपचारिक शुरुआत हो गई है. कुछ दिनों पहले ही शरद पवार ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान किया था. बाद में वह कुछ और दिनों तक अध्यक्ष बने रहने के लिए राजी हो गए थे. अब शरद पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है. उनके भतीजे अजित पवार इस बार भी खाली हाथ रह गए हैं.

प्रफुल्ल पटेल के पास मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, गोवा, झारखंड और राज्यसभा की जिम्मेदारी भी रहेगी. इसके अलावा, सुप्रिया सुले के पास महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, लोकसभा और महिला, युवा विभाग की जिम्मेदारी भी रहेगी. शरद पवार के इस ऐलान से सबसे बड़ा झटका अजित पवार को लगा है क्योंकि वह खुद को पार्टी के अध्यक्ष पद का दावेदार मानकर चल रहे थे.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस और TMC में कैसे बनेगी बात? अब अधीर रंजन ने की पंचायत चुनाव में सेंट्रल फोर्स बुलाने की मांग

विपक्षी एकता पर क्या बोले शरद पवार?
2024 से पहले विपक्षी पार्टियों की एकता के बारे में शरद पवार ने कहा, 'सभी पार्टियों को एकसाथ आना होगा. मुझे भरोसा है कि इस देश के लोग हमारी मदद करेंगे. 23 तारीख को हम सब बिहार में मिलेंगे और चर्चा करेंगे. इस चर्चा के बाद हम एक कार्यक्रम तय करेंगे और पूरे देश में घूम-घूमकर इसे लोगों के सामने रखेंगे.'

यह भी पढ़ें- JDU नेता बोले, 'अगर गोडसे भारत माता का बेटा तो चंबल के डकैत और दाऊद भी, ये सब BJP के प्यारे'

शरद पवार ने यह ऐलान एनसीपी के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर किया. बता दें कि हाल ही में शरद पवार ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. हालांकि, पार्टी के नेताओं ने उन्हें मनाया और वह अपने पद पर बने रहने के लिए तैयार हो गए. उन्होंने उस वक्त भी कहा था कि पार्टी को अपना नया अध्यक्ष चुनना ही होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement