Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET Paper Leak: पेपर लीक मामले में EOU बड़े खुलासे को तैयार, केंद्र सरकार और SC को सौपेगी जांच रिपोर्ट

NEET पेपर लीक और धांधली के मामले में EOU की जांच रिपोर्ट तैयार है. EOU के वरिष्ठ अधिकारी ADG नैयर हसनैन खान पेपर लीक मामले की पूरी जानकारी केंद्र सरकार को देंगे. दूसरी तरफ पेपर लीक मामले में फरार सिंटू को ईओयू ने गिरफ्तार कर लिया है.

Latest News
NEET Paper Leak: पेपर लीक मामले में EOU बड़े खुलासे को तैयार, केंद्र सरकार और SC को सौपेगी जांच रिपोर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

NEET Paper Leak 2024: NEET पेपर लीक और धांधली के मामले में अब बड़ा खुलासा होने वाला है, क्योकिं बिहार आर्थिक अपराध इकाई  (EOU) ने मामले की जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है. ये रिपोर्ट शनिवार को केंद्र सरकार को सौपी जाएंगी.  EOU के वरिष्ठ अधिकारी इस रिपोर्ट को नयी दिल्ली जाकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के हवाले करेंगे. इस रिपोर्ट के साथ पेपर लीक मामले में गिरफ्तार 13 आरोपितों के थाने में दर्ज बयान की कॉपी भी दी जायेगी. 
 
सुप्रीम कोर्ट भी सौपी जाएंगी रिपोर्ट
मीडिया रिपोर्ट की माने तो EOU ये जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट भी सौंपेगा. बताते चलें की NEET पेपर लीक और धांधली के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होनी है. दूसरी तरफ पेपर लीक मामले में फरार सिंटू को EOU गिरफ्तार कर लिया है. सिंटू को EOU ने के झारखंड के देवघर से गिरफ्तार किया है. 

ADG नैयर हसनैन खान देंगे पूरी जानकारी
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने नीट पेपर लीक की जांच कर रहे बिहार की इओयू के प्रमुख नैयर हसनैन खान को दिल्ली तलब किया है. ADG नैयर हसनैन खान पेपर लीक मामले की पूरी जानकारी केंद्र सरकार को देंगे. वहीं शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और EOU चीफ की बैठक 25 जून को हो सकती है. 


ये भी पढ़ें: Gurugram Factory Blast: आग बुझाने वाली फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 2 की मौत, 6 घायल


साल्वर गैंग का एक्टिव मेंबर गिरफ्तार
इधर, EOU इस मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है. कई आरोपितों को पूछताछ के लिए बुलाया है जबकि नालंदा से साल्वर गैंग के एक और सदस्य को पकड़ा गया है. गिरफ्तार राकेश कुमार साल्वर गैंग का एक्टिव मेम्बर बताया जा रहा है. पूर्व में हुए पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड के पिता का भी कनेक्शन इस पेपर लीक में आ रहा है.  
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement