Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET पेपर लीक मामले में छात्रों का हल्लाबोल! कल संसद तक करेंगे मार्च, NTA पर प्रतिबंध लगाने की मांग

NEET Paper Leak Protest: छात्रों की मांग है कि सरकार NTA पर प्रतिबंध लगाए और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपना इस्तीफा दें. छात्र नीट-यूजी की सभी के लिए दोबारा परीक्षा कराने की मांग कर रहे हैं.

Latest News
NEET पेपर लीक मामले में छात्रों का हल्लाबोल! कल संसद तक करेंगे मार्च, NTA पर प्रतिबंध लगाने की मांग

student protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नीट-यूजी पेपर लीक और यूजीसी नेट में अनियमितताओं को लेकर विवाद थम नहीं रहा है. छात्रों इस मामले में दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. उनकी मांग है कि सरकार राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) पर प्रतिबंध लगाए और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपना इस्तीफा दें. छात्रों ने मंगलवार (2 जुलाई) को संसद की ओर मार्च करने का आह्वान किया है. वहीं इस मामले में संसद भी हंगामा हुआ.

छात्र पिछले 6 दिन से दिल्ली के जंतर-मंतर पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. परीक्षा में कथित धांधली के खिलाफ 'इंडिया अगेंस्ट एनटीए' के बैनर तले बड़ी संख्या में छात्र अपना आंदोलन जारी रखने के लिए विरोध स्थल पर एकत्र हुए, जो पिछले सप्ताह बुधवार को शुरू हुआ था. छात्रों ने सोमवार को अपना धरना एक प्रदर्शन करने के बाद समाप्त किया और अपनी मांगों को दोहराया.

शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग
छात्रों की मांग है कि सरकार NTA पर प्रतिबंध लगाए और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अपना इस्तीफा दें. छात्र नीट-यूजी की सभी के लिए दोबारा परीक्षा कराने और पुरानी विश्वविद्यालय-विशिष्ट प्रवेश परीक्षा प्रणाली को बहाल करने की भी मांग कर रहे हैं. वामपंथी छात्र संगठन All India Students Association-Aisa और दिल्ली यूनिवर्सिटी के  KYS के सदस्य अन्य छात्र संगठनों में शामिल हैं, जिन्होंने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया.


यह भी पढ़ें- अग्निवीर, किसान, हिंदू... राहुल गांधी ने BJP पर दागे ये 5 सवाल, हो गया हंगामा 


हड़ताल के छठे दिन जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया और शिक्षा मंत्री प्रधान के इस्तीफे की मांग करते हुए एनटीए के खिलाफ नारे लगाए. उन्होंने दिन के लिए अपना अनिश्चितकालीन धरना समाप्त किया और मंगलवार को संसद की ओर मार्च का आह्वान किया. 

NTA ने जारी की परीक्षाओं की नई तारीख
एनटीए द्वारा आयोजित परीक्षाओं में पेपर बिहार और गुजरात के कई केंद्रों पर लीक और भ्रष्टाचार की घटनाओं की वर्तमान में CBI जांच कर रही है. इस बीच एनटीए ने रद्द की गई यूजीसी-नेट परीक्षा, ज्वाइंट सीएसआईआर-यूजीसी नेट और नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एनसीईटी) के आयोजन की नई तारीखें जारी कर दी हैं, जिन्हें पहले स्थगित कर दिया गया था.

यूजीसी नेट 21 अगस्त से 4 सितंबर तक नए सिरे से आयोजित की जाएगी. ज्वाइंट सीएसआईआर-यूजीसी नेट 25-27 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा, जबकि एनसीईटी 10 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement