Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुलाब चंद बने पंजाब के New Governor, ओपी माथुर को सिक्किम की कमान, बदले गए 10 प्रदेशों के राज्यपाल, यहां है पूरी लिस्ट

इन सभी नए राज्यपालों की नियुक्ति राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा की गई है. इसको लेकर राष्ट्रपति भवन की तरफ से विज्ञप्ति जारी हुई है.

Latest News
गुलाब चंद बने पंजाब के New Governor, ओपी माथुर को सिक्किम की कमान, बदले गए 10 प्रदेशों के राज्यपाल, यहां है पूरी लिस्ट

गुलाब चंद कटारिया और ओपी माथुर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश के 10 प्रदेशों को नया राज्यपाल मिला है. इन प्रदेशों में महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, सिक्किम, पुडुचेरी, चंडीगढ़ शामिल हैं. इनमें राज्यों को नया राज्यपाल मिला है, वहीं यूटी को नया उपरज्यपाल मिला है. इन सभी नए राज्यपालों की नियुक्ति राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा की गई है. इसको लेकर राष्ट्रपति भवन की तरफ से विज्ञप्ति जारी की गई है.

जानें कौन बने किस प्रदेश के राज्यपाल
पंजाब का नया राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया को बनाया गया है. साथ ही वो चंडीगढ़ की भी जिम्मेदारी संभालेंगे. इससे पहले पंजाब में राज्यपाल के तौर पर बनवारी लाल पुरोहित कार्यरत थे. वहीं, गुलाब चंद इससे पहले असम के राज्यपाल के रूप में कार्यरत थे. वहीं सिक्किम के रज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को अब असम की जिम्मेदारी दी गई है. साथ ही उन्हें मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. वहीं, ओम प्रकाश माथुर सिक्किम के नए राज्यपाल बनाए गए हैं. महाराष्ट्र की बात करें तो सीपी राधाकृष्णन को वहां का नया राज्यपाल बनाया गया है. राधाकृष्णन अभी झारखंड के राज्यपाल के पद पर कार्यरत थे. साथ ही उन्हें तेलंगाना का अतिरिक्त प्रभार भी मिला हुआ था. 

संतोष कुमार गंगवार झारखंड के नए राज्यपाल 
संतोष कुमार गंगवार झारखंड के नए राज्यपाल बनाए गए हैं. वहीं, विष्णु देव वर्मा को तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई है. राजस्थान के नए राज्यपाल हरिभाऊ किशनराव बाग्डे को बनाया गया है. रमन डेका को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी मिली है. मेघालय के नए राज्यपाल के तौर पर सीएच विजयशंकर की नियुक्ति हुई है. वहीं, पुडुचेरी के लिए के कैलाशनाथ की नियुक्ति हुई है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन सभी नियुक्तियों की तारीख कार्यभार शुरू करने के दिनांक से प्रभावी होंगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement