Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Year 2023: कोविड की आहट के बीच महानगरों में न्यू ईयर की धूम, जुटी भारी भीड़, बेंगलुरु में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

New Year 2023: भारत के अलग-अलग शहरों में नए साल का जश्न जमकर मनाया गया. देश के शहरों का क्या रहा हाल, जान लीजिए.

New Year 2023: कोविड की आहट के बीच महानगरों में न्यू ईयर की धूम, जुटी भारी भीड़, बेंगलुरु में पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

इंडिया गेट पर नए साल का जश्न मनाने उमड़ी भारी भीड़. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जैसे ही 31 दिसंबर को घड़ी की सारी सुइयां, एकसाथ 12 पर आईं, देश नए साल के जश्न के माहौल में डूब गया. दिल्ली, मसूरी, मुंबई और कोलकाता जैसे शहरों में नए साल पर हुजूम उमड़ पड़ा. दुनिया ने धूम-धाम से साल 2023 का स्वागत किया. बीते 2 साल में यह पहली बार है जब जश्न मनाने के लिए कोविड प्रतिबंधों में ढील दी गई है. वहीं चीन में बढ़ते कोविड मामले, दुनिया की चिंता बढ़ा रहे हैं.

भारत में कोविड के मद्देनजर सावधानी बरती जा रही है लेकिन किसी भी तरह के कड़े प्रतिबंधों का ऐलान नहीं किया गया है. बस चीन, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, जापान और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR जांच अनिवार्य कर दी गई है.|

Rishabh Pant Health Updates: X-Ray और ‘सीटी स्कैन’ की सामने आई रिपोर्ट, सूजन की वजह से नहीं हो रहा MRI

बेंगलुरु में कैसा रहा नए साल जश्न, क्यों करना पड़ा लाठी चार्ज?

बेंगलुरु में नए साल पर भीड़ इतनी बढ़ गई कि नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पुलिसकर्मी लोगों पर बल प्रयोग करते नजर आ रहे हैं. इस सप्ताह की शुरुआत में, अधिकारियों ने कहा था कि रेस्तरां, पब, होटल और रिसॉर्ट्स को केवल 1 बजे तक समारोह आयोजित करने की अनुमति होगी.


कर्नाटक पर नए साल में नए नियम

 

कर्नाटक सरकार ने रविवार को कोविड के लिए संवेदनशील देशों से आने वाले यात्रियों के लिए होम क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया. कोविड के लिए खतरनाक देशों की लिस्ट में चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड हैं, जहां से आने वाले यात्रियों के लिए होम क्वारंटाइन रूल अनिवार्य किया गया है. कोविड पॉजिटिव होने के बाद संक्रमित लोगों का इलाज और प्रबंधन राज्य के कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार होगा.

Happy New Year 2023: WhatsApp और Instagram पर ऐसे दें नए साल की बधाई और करें सबको इम्प्रेस

दिल्ली में इंडिया गेट पर उमड़ी भारी भीड़

दिल्ली में इंडिया गेट पर भारी भीड़ देखी गई. समारोह से पहले सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी. नए साल पर दिल्ली में लगभग 18,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. नए साल की पूर्व संध्या से पहले, कर्तव्य पथ पर भीड़ को प्रबंधित करने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की गईं. कर्तव्यपथ पहले राजपथ के नाम से जाना जाता था. 1,000 से ज्यादा कारों और 40 बसों को मैनेज करने के लिए पार्किंग स्थलों की व्यवस्था प्रशासन ने की थी.

मुंबई में कैसा रहा नया साल

मुंबई में मरीन ड्राइव और दूसरी जगहों पर भारी भीड़ उमड़ी. सुबह-सुबह सिद्धि विनायक मंदिर में प्रार्थना करने भी श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई दी. मुंबई में नए साल का जश्न जमकर मना. 

मसूरी में कैसा रहा नया साल?

उत्तराखंड के मसूरी और मनाली में सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आई. लोगों ने सड़कों पर जमकर नए साल का जश्न मनाया. दूसरे पर्यटनस्थलों पर भी लोग नजर आए. केरल को कोचीन कार्निवल में लोग बड़ी संख्या में उड़े.

कोविड प्रोटोकॉल के साथ मना नए साल का जश्न

केंद्र सरकार ने राज्यों को सलाह दी थी कि नए साल पर कोविड नियमों का पालन हो और भीड़ को सही तरह से प्रबंधित किया जाए, जिससे कोविड न फैले. दुनिया के कई हिस्सों में कोविड केस बढ़ने के बाद भारतीय अधिकारियों ने फिर से अपनी चौकसी बढ़ा दी है. (ANI-PTI इनपुट्स के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement