Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: अगले 5 दिन में होगी तेज बारिश या सताएगी गर्मी, जान लें मौसम का पूरा हाल

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों तक भी बारिश होने के आसार जताए गए हैं. हालांकि, उसके बाद गर्मी बढ़ जाएगी.

Weather Update: अगले 5 दिन में होगी तेज बारिश या सताएगी गर्मी, जान लें मौसम का पूरा हाल

Rain Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कई दिनों से हल्की बारिश और बदली वाला मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार तक मौसम ऐसा ही रहेगा. इसके बाद से धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी. पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के ऊपर बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी के साथ-साथ हल्की बारिश होती रहेगी. इससे गर्मी से तो राहत मिल रही है कि लेकिन गेहूं समेत कई अन्य फसलों को भीषण नुकसान हो रहा है. कई राज्यों में गेहूं की फसलें गिर गई हैं और बारिश के चलते उत्पादन भी प्रभावित हो रहा है.

मौजूदा समय में अफगानिस्तान और उसके आसपास के क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. भारत में भी इसका असर देखा जा रहा है. पश्चिमी राजस्थान और उसके आसपास के इलाके में चक्रवाती हवाएं चल रही हैं. वहीं, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिमी यूपी और हरियाणा में लगातार मौसम बदल रहा है और कुछ-कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो रही है.

यह भी पढ़ें- फिल्मी तरीकों से पंजाब पुलिस को चकमा दे रहा अमृतपाल सिंह, घर में बैठकर दे रहा चुनौती

लगातार कम है तापमान
पिछले 24 घंटों में सिक्किम, असम और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश हुई है. इसके अलावा, केरल, तमिनलाडु, पश्चिमी यूपी, उत्तरी राजस्थान, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. बारिश के चलते कई राज्यों में तापमान सामान्य से लगभग 5 डिग्री कम चल रहा है. आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही हाल होने वाला है.

यह भी पढ़ें- 2024 के लोकसभा चुनाव में Reels से वोट बटोरेगी बीजेपी? जानिए क्या है ये 'सीक्रेट प्लान'

मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को भी कई राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है. उसके बाद से धीरे-धीरे तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा. उसके अगले पांच दिनों में तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement