Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खालिस्तान समर्थकों पर टूट पड़ी NIA, देशभर में दर्जनों ठिकानों पर हो रही छापेमारी

Khalistan NIA Raids: एनआईए ने खालिस्तान समर्थकों और उनको मदद पहुंचाने वाले लोगों के दर्जनों ठिकानों पर आज सुबह से ही छापेमारी शुरू कर दी है.

खालिस्तान समर्थकों पर टूट पड़ी NIA, देशभर में दर्जनों ठिकानों पर हो रही छापेमारी

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कनाडा और भारत के बीच जारी तनाव के चलते भारत सरकार अब खालिस्तानी आतंकियों और उनको मदद पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है. आज सुबह से ही देश के 6 राज्यों की 50 से ज्यादा जगहों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) छापेमारी कर रही है. यह छापेमारी लॉरेंस बिश्नोई, बंबीहा गैंग और अर्श डल्ला गैंग से जुड़े लोगों पर की जा रही है. इससे पहले पंजाब में भी कई जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है.

बुधवार को सुबह ही पंजाब के मोगा जिले के तख्तपुरा गांव में एनआईए ने छापेमारी की और शराब के एक ठेकेदार के घर पर जांच पड़ताल की गई. इसी ठेकेदार से अर्श डल्ला ने रंगदारी मांगी थी और ठेकेदार ने कुछ पैसे उसे दिए भी थे. सूत्रों के मुताबिक, एनआईए इसी केस से जुड़ी पूछताछ के लिए छापेमारी कर रही है. वहीं, उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के बजपुर थाना क्षेत्र के एक गन हाउस में भी छापेमारी की गई है. इसके अलावा, देहरादून के क्लेमेंटाउन के एक घर में भी छापेमारी हुई. सूचना के मुताबिक, देहरादून पुलिस ने पुष्टि की है कि एनआई कई जगहों पर छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें- सुन और बोल नहीं सकतीं सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में हुईं शामिल, कौन हैं एडवोकेट सारा सनी

NIA ने साझा की थी 43 लोगों की जानकारी
हाल ही में NIA ने कनाडा से लिंक रखने वाले गैंगस्टर नेटवर्क से जुड़े 43 लोगों की जानकारी सार्वजनिक की थी. एनआईए ने आम जनता से कहा है कि अगर उन्हें इन लोगों के बारे में कोई जानकारी है तो NIA को दें ताकि उन्हें केंद्र सरकार अपने कब्जे में ले सके. एनआईए ने लोगों से इन गैंगस्टर्स की संपत्तियों, उनके दोस्तों, रिश्तेदारों और कारोबारी साथियों की जानकारी मांगी है.

यह भी पढ़ें- मथुरा में पटरी छोड़कर प्लेटफॉर्म पर ही चढ़ गई EMU ट्रेन, फोटो देख हर कोई हैरान

एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई, जसदीप सिंह काला जठेरी उर्फ संदीप, विरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा और जोगिंदर सिंह जैसे बदमाशों के नाम और उनकी जानकारी सार्वजनिक की है. एनआईए ने यह भी कहा है कि इनमें से कई आरोपी भारत से फरार होकर कनाडा में जा छिपे हैं. इन्हीं से जुड़े ठिकानों पर दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा और यूपी में छापेमारी की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement