Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PFI केस में एनआईए ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 40 ठिकानों पर की छापेमारी, 4 पकड़े गए

PFI Raids in Telangana: तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एनआईए ने पीएफआईए के कई ठिकानों पर छापेमारी की है और चार लोगों को हिरासत में लिया है.

PFI केस में एनआईए ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 40 ठिकानों पर की छापेमारी, 4 पकड़े गए

एनआईए ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आतंकवाद से जुड़े एक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रविवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की. ये छापेमारियां पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 40 ठिकानों पर की गई है. छापेमारी के बाद PFI से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. इन छापेमारियों में एनआईए ने लाखों रुपये कैश, कई दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और कई अन्य संदिग्ध चीजें बरामद की हैं.

एनआई ने बताया कि तेलंगाना में कुल 38 और आंध्र प्रदेश की दो जगहों पर छापेमारी की गई है. तेलंगाना में निजामाबाद की 23, हैदराबाद की 4, जगित्याल की 7 और निर्मल की दो जगहों पर छापेमारी की. आंध्र प्रदेश के कुरनूल और नेल्लोर जिलों के एक-एक ठिकानों पर छापेमारी की गई है. यह मामला तेलंगाना के निजामाबाद जिले के केस से जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें- 24 घंटों में भूकंप के 100 से ज्यादा झटकों से सहमा ताइवान, वीडियो देख कांप उठेंगे आप

कराटे क्लास के बहाने आतंकी ट्रेनिंग की आशंका
दरअसल, तेलंगाना के निजामाबाद में कुछ लोगों का एक ग्रुप कराटे की क्लास दे रहा था. शक है कि इसका मुख्य उद्देश्य आतंकी प्रशिक्षण देना था. सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के कुरनूल, नेल्लोर, कडपा और गुंटूर समेत तेलंगाना के निजामाबाद में छापेमारी की कार्रवाई जारी है. मामले का मुख्य आरोपी पीएफआई के जिला संयोजक शादुल्लाह है. उसके ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है.

यह भी पढ़ें- उद्दव ठाकरे को झटका, दशहरा रैली के लिए एकनाथ शिंदे गुट को मिला BKC मैदान

एनआईए सूत्रों का कहना है कि कुरनूल और कडप्पा इलाकों में हमारी तलाशी जारी है. गुंटूर जिले में दो टीमों के साथ हमारी जांच चल रही है. हमारे पास सबूत हैं कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आतंकी गतिविधियां चल रही थीं. इससे पहले स्थानीय पुलिस ने मोहम्मद इमरान और मोहम्मद अब्दुल मोबिन को गिरफ्तार किया था. इनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया. सूत्र ने कहा, 'हमें ऐसे ट्रेनरों के बारे में पता चला है, जो युवाओं को गुमराह करने का काम कर रहे है.' मामले में आगे की जांच जारी है.

आतंकी ट्रेनिंग के लिए आयोजित हो रहे थे कैंप
एनआईए की FIR के मुताबिक, इन लोगों ने आपराधिक साजिश के तहत युवाओं को अपने गैंग में शामिल किया. इन युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए कैंप भी आयोजित किए गए. इसके अलावा, कानून का उल्लंघन करते हुए एक गुट का गठन किया और धर्म के आधार पर अलग-अलग समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दिया. ये लोग देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों में शामिल थे.

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal का बड़ा दावा, बोले- AAP को खत्म करने की कोशिश कर रही BJP

इसी मामले में तेलंगाना के निजामाबाद थाने में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था. इसमें अब्दुल खादर के साथ-साथ 26 अन्य व्यक्तियों के खिलाफ राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों को लेकर मामला दर्ज किया गया था. तेलंगाना पुलिस की ओर से घर की तलाशी लेने पर बांस की छड़ें, व्हाइटबोरड, एक पोडियम, नोटबुक, हैंडबुक और अन्य सामग्रियां बरामद की गई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement