Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA Alliance: कांग्रेस को बैक टू बैक मिल रहे झटके, नीतीश कुमार का इंडिया गठबंधन के संयोजक बनने से इनकार

Nitish Kumar INDIA Alliance Convenor: विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस की शनिवार को अहम बैठक होने वाली है लेकिन उससे पहले कांग्रेस पार्टी को बैक टू बैक झटके लग रहे हैं.

Latest News
INDIA Alliance: कांग्रेस को बैक टू बैक मिल रहे झटके, नीतीश कुमार का इंडिया गठबंधन के संयोजक बनने से इनकार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंडिया अलायंस की वर्चुअल मीटिंग में कई दलों के नेता शामिल हुए लेकिन ममता बनर्जी  और उद्धव ठाकरे बैठक में शामिल नहीं हुए. टीएमसी सुप्रीमो ने पहले के कार्यक्रमों का हवाला देकर बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है. दूसरी ओर पहले से लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं कि नीतीश कुमार अपनी भूमिका को लेकर संतुष्ट नहीं है. बताया जा रहा है कि बिहार की लोकसभा सीटों को देखते हुए कांग्रेस ने नीतीश को गठबंधन की संयोजक सीट ऑफर की है. हालांकि, बिहार के मुख्यमंत्री को लेकर पाला बदलने की खबरें चल रही हैं और सूत्रों का कहना है कि उन्होंने इस पद को लेने से इनकार कर दिया है. ममता, उद्धव और नीतीश कुमार को मनाना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है. 

नीतीश कुमार शुरुआत में इंडिया गठबंधन और विपक्षी एकता को लेकर काफी उत्साहित थे. तीन बैठकों के बाद भी जब उन्हें पीएम पद का दावेदार नहीं घोषित किया गया. बताया जा रहा है कि अंदर ही अंदर वह इससे खार खाए हुए हैं. कांग्रेस जेडीयू को साथ लेकर चलना चाहती है और इसलिए उन्हें संयोजक का पद ऑफर किया है जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. वर्चुअल बैठक में सीट बंटवारे, संयोजक के चयन व कई अन्य मुद्दों पर बात हुई लेकिन अब तक कोई ठोस प्लान सामने नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बुरी तरह पिटे यूपी के 3 साधु, लोगों ने समझा बच्चा चोर

सीट बंटवारे को लेकर भी मचा हुआ है घमासान 
लोकसभा चुनाव में अब कुछ महीने ही बचे हैं और बीजेपी सटीक रणनीति के साथ आगे बढ़ रही है. प्रदेश स्तर पर प्रभारियों की नियुक्ति की जा रही है और राम मंदिर के ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन को लेकर पार्टी में उत्साह है. दिसंबर में आए तीन राज्यों के चुनाव नतीजे से संगठन और कार्यकर्ताओं में उत्साह है. दूसरी ओर कांग्रेस की मुश्किलें कई मोर्चे पर बढ़ती जा रही है. जिस उत्साह के साथ इंडिया गठबंधन की शुरुआत हुई थी वह जमीन पर काम करते नहीं दिख रहा है. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में हर ओर से बगावत, इस नेता ने राम मंदिर और पीएम की जमकर तारीफ की

कई बड़े नेताओं ने बैठक में लिया हिस्सा 
इंडिया गठबंधन की बैठक में कुल 14 दलों के शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख स्टालिन उनकी बहन कनिमोझी, सीपीएम से सीताराम येचुरी समेत कई और दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया. दूसरी ओर गठबंधन की बैठक पर हमला बोलते हुए बीजेपी सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि सब जानते हैं कि यह तुष्टिकरण के लिए बना घमंडिया गठबंधन है. जनता ने इन्हें सिरे से नकार दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement