Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress को अब कोई हल्के में नहीं लेगा, भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी को मिलेगी 'संजीवनी'

Congress नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक के लिए भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है. कांग्रेस को इस यात्रा से काफी उम्मीदें हैं.

Congress को अब कोई हल्के में नहीं लेगा, भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी को मिलेगी 'संजीवनी'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने देश में मोदी सरकार (Modi Government) के खिलाफ आंदोलन छेड़ने के लिए भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) शुरू की. इसका नेतृत्व पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कर रहे हैं. उनके साथ इस अभियान में 118 अन्य नेता भी शामिल हैं. कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि इस यात्रा के जरिए वे देश में कांग्रेस में एक नई जान फूंक सकेंगे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश नेता का कहना है कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही एक नए अवतार में दिखेगी जिसे कोई हल्के में नहीं ले सकेगा. 

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश(Jairam Ramesh) ने कहा कि अब पार्टी पहले से ज्यादा आक्रामक होगी. इससे मित्र दल एवं विपक्षी दल उसे हल्के में नहीं ले सकेंगे. जयराम रमेश ने कहा कि BJP इस यात्रा को लेकर जिस तरह से हमले कर रही है, उससे स्पष्ट है कि सत्ताधारी दल परेशान है. उन्होंने कहा है कि ‘भारत जोड़ो यात्री’ कांग्रेस के लिए संजीवनी है और यह पार्टी को मजबूती देकर इसमें नई जान फूंकेगी.

नेताजी की प्रतिमा बनाने में मूर्तिकारों को लगे 26 हजार घंटे, आज PM मोदी करेंगे अनावरण

कांग्रेस को कोई हल्के में नहीं लेगा

जयराम रमेश ने कहा, "137 साल के इतिहास में कांग्रेस का कई बार कायाकल्प हुआ है." उन्होंने कहा "अब इस यात्रा से नया अवतार होगा. कांग्रेस पहले से अधिक आक्रामक और सक्रिय होगी जिसे हमारे मित्र और राजनीतिक विरोधी हल्के में नहीं ले सकेंगे. कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है और वह सत्ता में भले न हो लेकिन वह हर मोहल्ले, कस्बे और गांव में मौजूद है. भाजपा जिस तरह से हमले कर रही है उससे साबित होता है कि वह बहुत परेशान है."

Kartavya Path: 'कर्तव्य पथ' तैयार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे उद्घाटन

3500 किमी से ज्यादा की यात्रा करेंगे नेता

आपको बता दें कि 7 सितंबर को राहुल गांधी ने यहां 'विवेकानंद पॉलिटेक्निक' से 118 अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है. पार्टी ने इन सभी नेताओं को भारत यात्रियों का नाम दिया है. 'भारत यात्रियों' और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की शुरुआत की.

CAA और आरक्षण से जुड़ी याचिकाओं पर कब होगी सुनवाई? सुप्रीम कोर्ट ने तय की तारीख

कांग्रेस पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को 'भारत यात्री' नाम दिया है. हालांकि बीजेपी इस यात्रा को ज्यादा भाव नहीं दे रही है और इसे राहुल गांधी की रीलॉन्चिंग के तौर पर पेश कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement