Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida Floods: यमुना के बाद उफान पर हिंडन नदी, नोएडा के कई इलाकों में घुसा पानी, इको टेक-3 इलाके में सैकड़ों वाहन डूबे

Noida Ghaziabad Floods: नोएडा में बाढ़ की वजह से करीब 2.50 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. बारिश की वजह से हिंडन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ा रहा है.

Noida Floods: यमुना के बाद उफान पर हिंडन नदी, नोएडा के कई इलाकों में घुसा पानी, इको टेक-3 इलाके में सैकड़ों वाहन डूबे

noida floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यमुना के बाद हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से नोएडा के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. पुलिस और जिला प्रशासन बाढ़ में फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहे हैं. इस बीच नोएडा की बाढ़ की एक भयावह वीडियो सामने आया है, जिसमें गाड़ियां पानी में डूबी और तैरती नजर आ रही हैं. यह वीडियो नोएडा के इको टेक-3 (Ecotech 3) इलाके की एक पार्किंग का है, जो बाढ़ के पानी में डूबा नजर आ रहा है.

एहतियात के तौर पर प्रशासन ने हजारों घरों को भी खाली करवाया है और लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार अनाउंसमेंट की जा रही है. ग्रेटर नोएडा के हैबतपुर, चोटपुर, बहलोलपुर, यूसुफपुर चक शाहबेरी इलाकों  में बाढ़ का पानी पहुंचने से करीब 2.50 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. प्रशासन ने अपनी ओर से हिंडन का जलस्तर बढ़ने का अलर्ट जारी किया है. वही यमुना का जलस्तर भी बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-3 की एक और छलांग, धरती के चारों तरफ ऑर्बिट का चक्कर पूरा

बाढ़ में डूबे सैंकड़ों वाहन
गाजियाबाद बैराज से हिंडन नदी में लगातार पानी छोड़ा जा रहा है और वहां खतरे का निशान 205.80 मीटर है. जबकि इस समय हिंडन का जलस्तर डाउनस्ट्रीम 200.85 मीटर है. गाजियाबाद बैराज से 22987 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. शनिवार से ही हिंडन का जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया था. रात में ही प्रशासन ने लाउडस्पीकर से घोषणा करना शुरू कर दिया था. सोमवार को बारिश की वजह से नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया. जिसकी वजह से नोएडा के Eco tech-3 एरिया में सैंकड़ों वाहन पानी में डूब गए.

नोएडा में बाढ़ की वजह से करीब 2.50 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. बारिश की वजह से हिंडन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ा रहा है. पुलिस और जिला प्रशासन के लोग लगातार बचाव कार्य में जुटे हैं और लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचा रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रशासन की चेतावनी देने के बावजूद काफी लोग डूब क्षेत्र में ही रह रहे थे, जिन्हें वहां से निकालकर राहत शिविरों में भेजा गया है.

जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने और बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है. हिंडन यमुना की सहायक नदी है और यह मुजफ्फरनगर जिला, मेरठ जिला, बागपत जिला, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा से गुजरते हुए दिल्ली से कुछ दूरी पर यमुना से मिल जाती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement