Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Yatra: नूंह में शोभा यात्रा निकालने पर अड़े वीरेश शांडिल्य, पुलिस ने 2 किमी. पहले तक लगाया बैरिकेड

Haryana Nuh Violence: नूंह में निकलने जा रही जलाभिषेक यात्रा को लेकर हरियाणा सरकार अलर्ट हो गई है. पिछली बार शोभा यात्रा पर पथराव हुआ था जिसके बाद पूरे मेवात में हालात तनावपूर्ण बन गए थे. इस बार शोभा यात्रा से पहले प्रशासन सख्त है. 

Nuh Yatra: नूंह में शोभा यात्रा निकालने पर अड़े वीरेश शा��ंडिल्य, पुलिस ने 2 किमी. पहले तक लगाया बैरिकेड

Nuh Yatra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नूंह में शोभा यात्रा और जलाभिषेक को लेकर तनावपूर्ण हालात बन गए हैं. विश्व हिंदू तख्त (Vishwa Hindu Takht) के अंतरराष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य (Viresh Shandilya) ने कहा कि नूंह (Nuh) में शिवलिंग में जलाभिषेक होगा. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. दूसरी ओर हरियाणा सरकार का कहना है कि यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी गई है और इसलिए प्रशासन भी सख्ती बरतने के मूड में दिख रहा है. मंदिर से दो किमी. आगे तक बैरिकेड लगा दिए गए हैं. सोमवार को  सावन का अंतिम सोमवार है और इस दिन पूरे देश में शिवलिंगो पर जलाभिषेक और रुद्राभिषेक किया जाता है. शोभा यात्रा के दौरान ही पिछली बार मेवात में हिंसा भड़की थी. 

प्रशासन ने मंदिर से 2 किमी. पहले लगाया बैरिकेड 
आखिरी सोमवार का दिन होने की वजह से नूंह में  प्रशासन पूरी मुस्तैदी बरत रहा है. पुलिस ने मंदिर से 2 किमी. दूर तक बैरिकेड लगा दिए हैं. श्रद्धालुओं को जल चढ़ाने की अनुमति है लेकिन इसके लिए पैदल ही चलकर आना होगा. इसके अलावा अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है. माना जा रहा है कि सोमवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच सकते हैं. दूसरी ओर विश्व हिंदू तख्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य का कहना है कि जलाभिषेक होकर रहेगा और वह हरिद्वार से जल लेकर आए हैं. 

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर सीएम शिवराज ने दिया तोहफा, इतने रुपये सस्ता हुआ सिलेंडर

वीरेश शांडिल्य शोभा यात्रा निकालने पर अड़े हैं और उनका कहना है कि यह यात्रा पूरी तरह से शांतिपूर्ण होगी. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि किसी भी शख्स के पास कोई हथियार नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जिस नूंह में शोभा यात्रा पर पथराव किया गया और श्रद्धालुओं को निशाना बनाया गया था वहां फिर से यात्रा निकलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि नूंह को पाकिस्तान बनाने की कोशिश की गई थी और ऐसी कोशिशों को नाकाम करना हमारा उद्देश्य है. शोभा यात्रा को देखते हुए अतिरिक्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

यह भी पढ़ें: पीरियड्स लीव पर CJI ने जो कहा वह जानकर आप भी तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, यात्रा की इजाजत नहीं 
वीरेश शांडिल्य के शोभा यात्रा निकालने के बयान के बाद प्रशासन सतर्क है. बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि धार्मिक यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है. नूंह में शोभा यात्रा के दौरान पथराव हुआ था जिसके बाद पूरे मेवात क्षेत्र में हिंसा फैल गई थी. इस घटना के बाद 100 से ऊपर एफआईआर दर्ज की गई जबकि गुरुग्राम के पास रोहिंग्या बस्ती पर बुलडोजर एक्शन भी हुआ था. हालांकि शांडिल्य का कहना है कि सीएम के ऐसे बयानों की वजह से यात्रा नहीं रुकेगी, वह हर हाल में होकर रहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement