Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Clash: हिंसा की आग में जल रहा हरियाणा, 2 होम गार्ड की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 114 लागू

Nuh Clash Update: नूंह में यह बवाल जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर की वजह से बताया जा रहा है. मोनू ने इस यात्रा को लेकर एक वीडियो शेयर किया था.

Nuh Clash: हिंसा की आग में जल रहा हरियाणा, 2 होम गार्ड की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 114 लागू

Nuh Clash between two groups

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के मेवात जिले में सोमवार को शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में टकराव हो गया. इस दौरान पथराव किया गया और कई वाहनों में आग लगा दी गई. पुलिस के मुताबिक, हिंसा में 2 होम गार्ड की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. कुछ जगहों पर लोगों द्वारा फायरिंग की खबर भी है. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे हैं. तनाव की स्थिति को देखते हुए नूंह, सोहना, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल समेत कई जिलों में इंटरनेट सेवा 2 अगस्त तक बंद कर दी गई हैं. साथ ही धारा 144 लागू की गई है. यह हिंसा धीरे-धीरे अन्य शहरों की तरफ भी बढ़ रही है.

Nuh Clash Updates:

- स्कूल कॉलेज बंद
नूंह हिंसा का असर हरियाणा के कई जिलों में देखने को मिल रहा है. सोहना में गाड़ियों में आग लगा दी गई है. इस हिंसा में 2 होम गार्ड की मौत हो गई है. वहीं गुरुग्राम के बाद फरीदाबाद और पलवल में भी धारा 144 लागू कर दी गई है. इन जिलों में मंगलवार को सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. 

-CM खट्टर ने की शांति की अपील
सीएम मनोहर लाल खट्टर ने नूंह जिले में तनावपूर्ण हालात को लेकर जनता से शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि संवाद के जरिए सभी विषयों का हल निकाला जा सकता है. मुख्यमंत्री ने शांति की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी नागरिक हरियाणा एक हरियाणवी एक के सिद्धांत पर चलते हुए समाज और प्रदेश के हित में सहयोग दें.

- सोहना में गाड़ी को किया गया आग के हवाले
नूंह से भड़की हिंसा की आग धीरे-धीरे अन्य शहरों में भी बढ़ रही है. सोहना में भी उग्र भीड़ ने जमकर हंगामा मचाया है. कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आग लगाने की खबर सामने आ रही है.

पुलिस के अनुसार, बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा को नूंह में खेड़ला मोड़ के पास युवकों के एक समूह ने रोका और पथराव करने लगे. एक अधिकारी ने बताया कि जुलूस में शामिल कुछ कारों में आग भी लगा दी गई. जुलूस में शामिल लोगों ने उन्हें रोकने वाले युवकों पर पथराव किया. जलाभिषेक यात्रा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने गुरुग्राम के सिविल लाइंस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. जुलूस के साथ पुलिस की एक टुकड़ी भी तैनात गई थी.

ये भी पढ़ें- 'FIR में 14 दिन क्यों लगे, कितने हुए गिरफ्तार', मणिपुर पर SC ने पूछे ये सवाल  

पुलिस ने बताया कि इस झड़प में कई लोग घायल हुए हैं. लेकिन निर्धारित संख्या अभी नहीं बताई है. कुछ दावों के मुताबिक, झड़प की वजह बल्लभगढ़ में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया एक कथित आपत्तिजनक वीडियो था. नूंह के थाना प्रभारी हुकम सिंह ने कहा कि इलाके में हालात स्थिर हैं.

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी पर बोले सीएम योगी, 'ऐतिहासिक गलती हुई, मस्जिद कहेंगे तो होगा बवाल'

मोनू मानेसर के वीडियो की वजह से बवाल
मेवात में हुए इस पथराव के बीच मोनू मानेसर का नाम फिर चर्चा में आ गया है. बताया जा रहा है कि यह बवाल जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर की वजह से हुआ है. दरअसल मोनू मानेसर ने एक वीडियो शेयर कहा था कि वो इस यात्रा के साथ मेवात आएगा. जिसको लेकर मोनू के खिलाफ मेवात के लोगों ने पहले ही प्रदर्शन की चेतावनी दी थी. इस यात्रा में बजरंग दल के कई कार्यकर्ता पहुंचे थे. 

नूंह-होडल का मार्ग डायवर्ट
बवाल के दौरान फायरिंग की घटना हुई है. कई सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ की गई है. कुछ निजी वाहनों को भी भीड़ ने निशाना बनाया है. जिला प्रशासन पूरा हाई अलर्ट पर है. तकरीबन 1000 जवानों को तैनात किया गया है. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग भी की. घटना के बाद से नूंह शहर पूरा सुनसान है. बाजारों में ताला लगा है. इलाके में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इस बीच नूंह-होडल मार्ग को डायवर्ट कर दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement