Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nuh Violence: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोले, 'हिंसा के पीछे था कांग्रेस का हाथ'

Nuh Violence News: नूंह हिंसा के मामले पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि इस हिंसा के पीछे कांग्रेस पार्टी का हाथ था.

Nuh Violence: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोले, 'हिंसा के पीछे था कांग्रेस का हाथ'

Anil Vij

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लगभग एक महीने होने वाले हैं. इस मामले में जांच जारी है और अभी तक 250 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. आज एक बार फिर से नूंह में सांकेतिक बृजमंडल शोभा यात्रा निकाली गई. इस बीच हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि अभी तक जितनी जानकारी मिली है उसके मुताबिक, इस हिंसा के पीछे कांग्रेस का हाथ था. अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान अपनी बात रखते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा और उसके नेताओं पर आरोप भी लगाए. हालांकि, विधानसभा के स्पीकर नूंह हिंसा के मुद्दे पर सदन में चर्चा से इनकार कर दिया.

विधानसभा में अपनी बात रखते हुए अनिल विज ने कहा, 'मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि अभी तक हुई जांच और 500 लोगों की गिरफ्तारई इशारा कर रही है कि यह सब कुछ कांग्रेस के इशारे पर हुआ.' विधानसभा में नूंह हिंसा पर चर्चा न कराए जाने के मुद्दे पर पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, 'बुलडोजर से घरों को गिराने का मुद्दा कोर्ट में है, हम उस पर बहस नहीं चाहते हैं. हम नूंह में हुई हिंसा और उसके पीछे की साजिश पर चर्चा करना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ें- कोटा में बच्चों की सुसाइड पर बोले कांग्रेस नेता, 'दिन-रात मोबाइल देखने से बढ़ रहा है डिप्रेशन'

स्पीकर ने चर्चा से कर दिया इनकार
दरअसल, हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि नूंह में हुई हिंसा का मामला कोर्ट में है इसलिए उस पर चर्चा की इजाजत नहीं दी जा सकती है. वहीं, नूंह में आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बृजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया था. हालांकि, प्रशासन ने यात्रा की अनुमति नहीं दी थी. आखिर में 50 लोगों को नल्हड़ मंदिर में जाने की अनुमति दी गई और वीएचपी ने भी कहा कि सांकेतिक यात्रा ही निकाली जाएगी.

यह भी पढ़ें- अब गुरुग्राम में लगे पोस्टर, 'दो दिन में झुग्गियां खाली करो वरना लगा देंगे आग'

नूंह हिंसा के मामले पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, 'नूंह में जो कुछ भी हुआ वह बेहद निंदनीय है. हम एक सेक्युलर सरकार हैं. हर व्यक्ति को अपनी धार्मिक मान्यताओं को मानने और उन्हें पूरा करने का पूरा अधिकार है. मैं सिर्फ इतना कहता हूं कि अभी तक हुई जांच और लोगों की गिरफ्तारी बता रही है कि इस पूरी हिंसा के पीछे कांग्रेस का हाथ है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement