Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुराने संसद भवन में ग्रुप फोटो के दौरान सबसे पीछे खड़े नजर आए राहुल गांधी, जानिए क्या थी वजह

Parliament Special Session: पुराने संसद भवन में तस्वीर खिंचवाने के दौरान राज्यसभा और लोकसभा के कुछ सदस्यों को फर्श पर बैठे देखा गया. पीएम नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी और शरद पवार समेत अन्य नेता पहली पंक्ति में बैठे नजर आए.

पुराने संसद भवन में ग्रुप फोटो के दौरान सबसे पीछे खड़े नज�र आए राहुल गांधी, जानिए क्या थी वजह

parliament house photo session

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश का पुराना संसद भवन को आज अलविदा कह दिया गया. सांसदों के लिए आज यानी 19 सितंबर यहां पर आखिरी दिन था, इसके बाद से वह नए संसद भवन में बैठेंगे. रंग-बिरंगे परिधान पहने राज्यसभा और लोकसभा के सदस्यों ने संसदीय कार्यवाही के नए संसद भवन में स्थानांतरित होने से कुछ घंटे पहले पुराने संसद भवन में मंगलवार को ग्रुप तस्वीर खिंचवाई. इस दौरान उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ पुराने संसद भवन परसिर की पहली पंक्ति में बैठे नजर आए.

जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) के लोकसभा सदस्य 93 वर्षीय शफीक-उर-रहमान बर्क, अनुभवी नेता शरद पवार (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी), फारूक अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पहली पंक्ति में बैठे नेताओं में शामिल थे.

सबसे पीछे की कतार में खड़े थे राहुल गांधी
इस फोटो सेशन में सबसे ज्यादा ध्यान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खींचा. राहुल गांधी सबसे पीछे की कतार में खड़े दिखे. कांग्रेस नेता सबसे पीछे क्यों खड़े हुए थे इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है. तस्वीर खिंचवाने के दौरान राज्यसभा और लोकसभा के कुछ सदस्यों को फर्श पर बैठे देखा गया. इसके बाद राज्यसभा के सदस्यों और फिर लोकसभा के सदस्यों ने सामूहिक तस्वीरें खिंचवाईं. 

rahul gandhi

संसद में BJP सांसद हुआ बेहोश
बता दें कि महिला सदस्य रंग-बिरंगी साड़ियां पहनकर पुराने संसद भवन पहुंचीं, जबकि अधिकतर पुरुष सांसद कुर्ता-पायजामा और अलग-अलग रंगों के वेस्ट-कोट पहने नजर आए. सुबह शुरुआती सत्र में भाजपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य नरहरि अमीन के बेहोश हो जाने से चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई थी. अमित शाह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और कुछ अन्य नेता अमीन की तरफ दौड़े.

अधिकारियों को 68 वर्षीय अमीन को पानी पिलाते देखा गया. बाद में अमीन भी सामूहिक तस्वीर खिंचवाने पहुंचे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मनीष तिवारी के साथ दूसरी पंक्ति में खड़े देखा गया. फोटो सेशन के बाद संसद के सेंट्रल हॉल में समारोह हुआ जिसमें पीएम मोदी से सभी सांसदों ने मुलाकात की और उनका अभिवादन स्वीकार किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement