Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दो राज्यों में बंटा हुआ है यह घर, चार कमरे महाराष्ट्र तो चार तेलंगाना का हिस्सा

घर के मालिक ने बताया कि साल 1969 में जब बाउंड्र को लेकर सर्वे हुआ था तब हमें बताया गया था कि हमारा आधा घर महाराष्ट्र और आधा तेलंगाना का हिस्सा है.

दो राज्यों में बंटा हुआ है यह घर, चार कमरे महाराष्ट्र तो चार तेलंगाना का हिस्सा

दो राज्यों में बंटा हुआ है यह घर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में सीमाओं को लेकर विवाद है. जिन राज्यों में सीमा को लेकर विवाद है, कई बार वहां के आम नागरिकों के बीच भी इसको लेकर तल्खी देखी जाती है. आइए आज आपको बताते हैं एक ऐसे मकान के बारे में जो दो राज्यों की सीमा पर खड़ा हुआ है. हालांकि अच्छी बात यह है कि इस वजह से इस मकान के मालिक को कोई समस्या नहीं है.

हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र और तेलंगाना की सीमा पर बसे महाराजगुड़ा गांव की. चंद्रपुर के नजदीक यह गांव महाराष्ट्र और तेलंगाना दोनों राज्यों का हिस्सा है. इस गांव में एक घर ऐसा है, जिसके ठीक बीच में से होकर इन राज्यों को बांटने वाली सीमा गुजरती है.

पढ़ें- पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर भिड़े 48 वाहन, 6 घायल, सीएम ने दिए जांच के आदेश

इस घर के मुखिया उत्तम पवार ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि हमारे परिवार के 12-13 लोग इस घर में रहते हैं. मेरे भाई के 4 कमरे तेलंगाना में हैं और मेरे चार कमरे महाराष्ट्र राज्य का हिस्सा हैं.

पढ़ें- Shraddha Murder Case: आफताब से कैसा था श्रद्धा का रिश्ता? दोस्तों ने बताया

उन्होंने बताया कि साल 1969 में जब बाउंड्र को लेकर सर्वे हुआ था तब हमें बताया गया था कि हमारा आधा घर महाराष्ट्र और आधा तेलंगाना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि इस वजह से हमें कोई परेशानी नहीं होती. हम दोनों ही राज्यों की ग्राम पंचायत को टैक्स देते हैं और हमें तेलंगाना सरकार की योजनाएं से ज्यादा फायदा होता है.

Video: 57 के हुए किंग खान के घर के बाहर उमड़ा फैंस का हुजूम, देखें ये खास जश्न

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement