Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे? मध्य प्रदेश में दर्ज हुआ केस

Bharat Jodo Yatra Pakistan Jindabad: भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को लेकर मध्य प्रदेश के खरगोन में केस दर्ज किया गया है.

Bharat Jodo Yatra में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे? मध्य प्रदेश में दर्ज हुआ केस

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) एक बार फिर से विवादों में आ गई है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसके आधार पर कहा गया है कि मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' (Pakistana Jindabad) के नारे लगाए. अब मध्य प्रदेश के खरगोन में इसी को लेकर एक केस दर्ज किया गया है. मामला सामने आने का बाद कांग्रेस ने कहा है कि यह एक फर्जी वीडियो. वहीं, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि नारेबाजी का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने वह वीडियो डिलीट करवा दिया. 

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह एक फर्जी वीडियो है, जिसकी मदद से भाजपा राहुल गांधी के नेतृत्व वाली इस पदयात्रा को बदनाम करने की कोशिश कर रही है. खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने कहा कि पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने से संबंधित कथित वीडियो के मामले में सनावद पुलिस थाने में शनिवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153(बी) (राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले लांछन, प्राख्यान) और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- RSS की एनर्जी को संभालने का राहुल गांधी ने बताया तरीका, BJP ने ली चुटकी 

कांग्रेस बोली- बीजेपी डर गई है
एसपी धर्मवीर सिंह ने आगे बताया कि मामले की जांच जारी है और फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती. इस बीच, कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी के के मिश्रा ने एक बयान जारी कर दावा किया कि यह वीडियो सच्चा नहीं है और इसके साथ छेड़छाड़ की गई है. उन्होंने कहा, 'बीजेपी राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से डरी हुई है. बीजेपी ने एक फर्जी वीडियो का इस्तेमाल करके इस यात्रा को बदनाम करने का घिनौना प्रयास किया है.'

यह भी पढ़ें- गुजरात में BJP क्यों लागू करना चाहती है यूनिफॉर्म सिविल कोड? रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब

के के मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर के खिलाफ कानूनी कदम उठाए जाएंगे, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर यह फर्जी वीडियो साझा किया था. दूसरी ओर, मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि वीडियो को 25 नवंबर को सुबह 8.52 बजे प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से साझा किया गया था और बाद में इसमें पाकिस्तान समर्थिक नारा सुनाई देने के बाद इसे हटा दिया गया. उन्होंने सवाल किया, 'जब वीडियो में कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं थी तो कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से उस ट्वीट को क्यों हटा दिया. यह कांग्रेस के दोहरे मानदंड को दर्शाता है.'

यह भी पढ़ें- चीन के बाद अब तुर्की के सहारे भारत को आंख दिखा रहा है पाकिस्तान!

25 नवंबर का बताया गया है वीडियो
इससे पहले, छत्तीसगढ़ पुलिस ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थित नारे लगाए जाने का फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. छत्तीसगढ़ पुलिस ने कांग्रेस की शिकायत पर यह कार्रवाई की थी.

गौरतलब है कि दो दिन पहले सोशल मीडिया पर सामने आए 21 सेकंड के इस विवादित वीडियो में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ को पैदल चलते हुए देखा जा सकता है. वीडियो के अंत में कथित रूप से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए जाने की आवाज सुनाई दे रही है. यह वीडियो 25 नवंबर की सुबह का बताया जा रहा है, जब 'भारत जोड़ो यात्रा' खरगोन जिले के सनावद क्षेत्र स्थित भानभरड गांव से गुजर रही थी. वर्तमान में यह यात्रा मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में प्रवेश कर चुकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement