Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Panchayat Raj Yojana: एक टॉयलेट में लगाई दो सीटें, पढ़ें क्यों हुई ऐसी चूक और क्या एक्शन हुआ?

एक सार्वजनिक शौचालय के अंदर लगाई दो सीटें और दरवाजा भी गायब. आज तक किसी ने नहीं किया इस्तेमाल. अब सचिव के खिलाफ जारी हुआ नोटिस.

UP Panchayat Raj Yojana: एक टॉयलेट में लगाई दो सीटें, पढ़ें क्यों हुई ऐसी चूक और क्या एक्शन हुआ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक टॉयलेट का फोटो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है. इसको देखकर हर कोई सोच में है. हर कोई इस सीट को लगाने और लगवाने वाले अधिकारी की सोच पर हंस रहा है. इसकी वजह एक ही टॉयलेट में दो सीटों को फिक्स करना है. सभी सोच में पड़ गए कि आखिर एक समय में इन दो सीटों को कोई कैसे इस्तेमाल कर सकता है.  

दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती से करीब 20 किलोमीटर दूर कुदरहा ब्लॉक का है. यहां पंचायती राज योजना के तहत सार्वजनिक शौचालय बनाने का काम चल रहा है. इस योजना के तहत गौराधुंधा गांव में एक शौचालय बनाया गया है. यहां एक ही सार्वजनिक शौचालय के अंदर दो टॉयलेट सीट लगा दी गई है. इसका निर्माण गांव के प्रधान औश्र सेक्रेटरी ने करीब 10 लाख  रुपये की लागत से कराया है, लेकिन शौचालय को कुछ इस तरह से बनवाया गया कि इसका इस्तेमाल आज तक नहीं कराया गया है. 

टॉयलेट का फोटो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

अब इस गांव के सार्वजनिक शौचालय का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इन पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. वहीं मामला अधिकारियों के संज्ञान में आ गया है. इस मामले में पंचायती राज अधिकारी नम्रता शरण ने बताया कि उन्हें भी इस तरह के फोटो सोशल मीडिया पर दिखाई दिए. इसके बाद उन्होंने खुद मौके पर जाकर जायजा लिया. यहां एक ही समुदायिक में दो टॉयलेट सीट उसमें भी दरवाजा गायब. यह देखकर अधिकारी खुद अचरज में पड़ गई. 

सचिव को जारी किया गया नोटिस

जिला पंचायती राज अधिकारी नम्रता शरण ने बताया ​कि दोषी सेक्रेटरी को नोटिस जारी कर दिया गया है. इसमें जो भी दोषी मिलेगा उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही शौचालय को जल्द से जल्द ठीक कराने से लेकर सभी पर दरवाजे लगवाने का आदेश दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement