Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'पंजाब की पराली से गैस चैंबर बनी दिल्ली', LG ने भगवंत मान को लिखा पत्र

Delhi Pollution: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण के लिए पंजाब में जलाई जा रही पराली को जिम्मेदार ठहराया है.

'पंजाब की पराली से गैस चैंबर बनी दिल्ली', LG ने भगवंत मान को लिखा पत्र

पंजाब में बढ़े पराली जलाने के मामले

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को उनके राज्य में पराली जलाए जाने को लेकर पत्र लिखा है. एलजी वीके सक्सेना ने पत्र के जरिए भगवंत मान से कहा है कि पंजाब में जल रही पराली को नियंत्रित करने के लिए तत्काल और ठोस उपाय करें. इसने राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली को एक बार फिर से गैस चैंबर में बदल दिया है.

इससे पहले आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बढ़ते प्रदूषण को लेकर प्रेसवार्ता की.  उन्होंने कहा कि बिगड़ती वायु गुणवत्ता और प्रदूषण का स्तर पूरे उत्तर भारत की समस्या है और केंद्र को इसके समाधान के लिए कदम उठाने चाहिए.

पढ़ें-  Pollution: दिल्ली में कल से प्राइमरी स्कूल बंद, केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "यह समय दोषारोपण और राजनीति का नहीं, बल्कि समस्या का समाधान खोजने का है. केजरीवाल या पंजाब सरकार को दोष देने से कुछ नहीं होगा."

पढ़ें- Delhi Schools Closed: दिल्ली में कल से प्राइमरी स्कूल बंद, केजरीवाल ने किया ऐलान

अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार किया कि पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं की जिम्मेदारी उनकी पार्टी की है क्योंकि वहां आम आदमी पार्टी की सरकार है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, "चूंकि, पंजाब में हमारी सरकार है इसलिए पराली जलाने की घटनाओं के लिए हम जिम्मेदार हैं. हमें वहां सरकार बनाए केवल छह महीने हुए हैं और कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जिनका समाधान किया जा रहा है. हम हल ढूंढ रहे हैं. समस्या के समाधान के लिए हमें एक साल का समय दें."

पढ़ें- दिल्ली से सटे इस शहर में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंचा, बंद किए जा सकते हैं स्कूल-कॉलेज

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में धान की भारी पैदावार के चलते पराली की मात्रा और बढ़ी है. उन्होंने कहा, "पंजाब के खेतों में पराली को दबाने के लिए 1.20 लाख मशीन तैनात की गई हैं. ग्राम पंचायतों ने पराली नहीं जलाने के संबंध में प्रस्ताव पारित किए हैं."

इनपुट- ANI/भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement