Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Parliament Monsoon session: 18 जुलाई से 12 अगस्त तक चल सकता है सत्र, जोरदार हंगामे के भी आसार 

Monsoon Session News के 18 जुलाई से शुरू होने की खबर है. इस सत्र में कई महत्वपूर्ण बिल पास हो सकते हैं तो राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव भी है.

Parliament Monsoon session: 18 जुलाई से 12 अगस्त तक चल सकता है सत्र, जोरदार हंगामे के भी आसार 

फाइल फोटो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: संसद का मानसून सत्र के 18 जुलाई से शुरू होने की खबर है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 12 अगस्त को सत्र समाप्त होने की संभावना है. इस बार सत्र काफी हंगामेदार रह सकता है क्योंकि 18 जुलाई को ही राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है. राष्ट्रपति चुनाव के अलावा सत्र के दौरान उपराष्ट्रपति पद के लिए भी चुनाव प्रस्तावित है. इसके अलावा पैगंबर विवाद, बेरोजगारी, चीन की बढ़ती आक्रामकता से लेकर गांधी परिवार से ईडी की पूछताछ पर विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगा. 

Rahul Gandhi से ई़डी की पूछताछ पर हो सकता है घमासान
सूत्रों ने बताया कि संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने मॉनसून सत्र 18 जुलाई से 12 अगस्त तक आयोजित किए जाने की सिफारिश की है. आम तौर पर मानसून सत्र की शुरुआत जुलाई के तीसरे सप्ताह में होती है. मानसून सत्र का समापन ज्यादातर अगस्त के दूसरे सप्ताह में होता है.

राष्ट्रपति चुनाव के साथ ही देश भर में नूपुर शर्मा के बयान पर हुए हिंसक प्रदर्शन, नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी और सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जैसे कई मुद्दे हैं जिस पर विपक्ष का हमलावर रहना तय है. सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं. 

यह भी पढ़ें: National Herald Case: राहुल गांधी से दूसरे दिन 10 घंटे हुई पूछताछ, ED ने कल फिर बुलाया

18 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव
राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होंगे और नतीजे 21 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा. पिछले बजट सत्र में संसदीय जांच के लिए भेजे गए कम से कम 4 विधेयकों सहित कई विधेयकों को मॉनसून सत्र में पारित करने के लिए लाया जाएगा.

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए कई अटकलें लगाई जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में वेंकैया नायडू से लेकर आदिवासी नेता और राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू तक का नाम चर्चा है. कुछ खबरों में बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नाम भी चर्चा में है.

यह भी पढ़ें: कई महीनों बाद एक मंच पर दिखे PM Modi और CM ठाकरे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement