Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Parliament News: संसद में बजट को लेकर हंगामा, धरने पर बैठे विपक्षी सांसद, खरगे ने क्यों किया पकौड़े-जलेबी का जिक्र

संसद का मानसून सत्र शुरू हो चुका है. इसी क्रम में 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया. इस बजट पर अब विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया है.

Latest News
Parliament News: संसद में बजट को लेकर हंगामा, धरने पर बैठे विपक्षी सांसद, खरगे ने क्यों किया पकौड़े-जलेबी का ज�िक्र
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है. कल यानी मंगलवार, 23 जुलाई  को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया. हालांकि, इस बजट से विपक्षी नेती खुश नहीं हैं. वित्त मंत्री का भाषण शुरू होते ही नाराज सांसदों ने शेम-शेम के नारे लगाने शुरू कर दिए. वहीं, मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बजट में किसी भी राज्य को कुछ नहीं मिला. बस दो राज्यों की थाली में पकौड़ा और जलेबी परोसा गया है. 

दो राज्यों की थाली में पकौड़ा जलेबी
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ इशारा करते हुए तंज कसा. उन्होंने कहा कि कल जो बजट पेश किया गया है, वह केवल कुर्सी बचाने की लिए बनाया गया है. इस बजट में  किसी स्टेट को कुछ नहीं मिला मतलब सबकी थाली खाली, बस दो राज्यों की थाली में पकौड़ा और जलेबी. उन्होंने कहा न तमिलनाडु को कुछ मिला, न केरल, न कर्नाटक, न महाराष्ट्र, न पंजाब, न हरियाणा. दिल्ली और ओडिशा को भी कुछ नहीं दिया. 

 


ये भी पढ़ें-Gujarat Rain: भारी बारिश से द्वारिका में गिरी तीन मंजिला इमारत, 3 की मौत, जानें अब तक क्या पता चला


चर्चा के दौरान किया वॉकआउट
राज्यसभा में विपक्ष ने बजट में भेदभाव का विरोध किया. जिसके जवाब में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, हर बजट में, आपको इस देश के हर राज्य का नाम लेने का मौका नहीं मिलता. अगर भाषण में किसी विशेष राज्य का नाम नहीं लिया जाता है, तो क्या इसका मतलब यह है कि भारत सरकार के कार्यक्रम इन राज्यों में नहीं जाते हैं? कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष झुठ फैलाने का काम कर रही है.  हालांकि, राज्यसभा में चर्चा के दौरान ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया और कुछ विपक्षी सदस्य अपनी सीट से उठकर चले गए.

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement