Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PFI Strike: केरल में कई जगहों पर पथराव और हिंसा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

PFI Strike: NIA ने गुरुवार को 15 राज्यों में 93 स्थानों पर एक साथ छापेमारी कर PFI के 106 पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया था.

PFI Strike: केरल में कई जगहों पर पथराव और हिंसा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

केरल में PFI की स्ट्राइक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस्लामी संगठन 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया' द्वारा शुक्रवार को केरल में बुलाई गई दिनभर की हड़ताल के बीच राज्य में छिटपुट जगहों पर हिंसा की घटनाओं की सूचना मिली है. देश में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के आरोप में NIA व अन्य एजेंसियों द्वारा PFI के कार्यालयों और उसके नेताओं से जुड़े परिसरों पर गुरुवार को छापे मारे जाने के विरोध में PFI ने हड़ताल का आह्वान किया था.

कई शहरों में पथराव
तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोझिकोड, वायनाड और अलाप्पुझा समेत विभिन्न जिलों में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बसों पर पथराव की खबरें सामने हैं. स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, एक वाहन पर पेट्रोल बम फेंका गया, जो कन्नूर के नारायणपारा में अखबार वितरित करने जा रहा था.

पढ़ें- PFI पर केंद्रीय जांच एजेंसियों ने कसा शिकंजा, आतंकवाद और दंगे भड़काने के हैं आरोप

अल्लापुझा में हड़ताल का समर्थन कर रहे लोगों के पथराव में केएसआरटीसी की बसें, टैंकर लॉरी और कुछ अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचने की खबर है. कोझिकोड और कन्नूर में PFI कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए पथराव में 15 साल की एक लड़की और एक ऑटो रिक्शा चालक घायल हो गए हैं.

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
केरल पुलिस ने PFI की राज्यव्यापी हड़ताल के को देखते हुए राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी है और जिला पुलिस प्रमुखों को कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं. पुलिस द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, "कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा."

पढ़ें- केरल में RSS नेता की हत्या के मामले में PFI के 27 लोग गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

PFI ने गुरुवार को कहा था कि ‘RSS के नियंत्रण वाली फासीवादी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर विरोधियों को चुप कराने के प्रयासों’ के खिलाफ शुक्रवार को राज्यभर में हड़ताल की जाएगी. PFI के राज्य महासचिव ए अब्दुल सत्तार ने एक बयान जारी कर बताया था कि हड़ताल सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होगी.

पढ़ें- PFI केस में एनआईए ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के 40 ठिकानों पर की छापेमारी, 4 पकड़े गए

इससे पहले, PFI के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को उन जगहों पर मार्च निकाला था, जहां छापे मारे गए थे. उन्होंने केंद्र सरकार और उसकी जांच एजेंसियों के खिलाफ नारेबाजी भी की थी. हालांकि, सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के इरादे से ऐसे सभी स्थानों पर केंद्रीय बलों को पहले से ही तैनात किया गया था.

पढ़ें- ISIS आतंकी मोहसिन को लेकर NIA के कई खुलासे, पढ़ें, उसके खतरनाक मंसूबे

NIA के नेतृत्व में कई एजेंसियों ने देश में आतंकी गतिविधियों को समर्थन देने के आरोप में गुरुवार को 15 राज्यों में 93 स्थानों पर एक साथ छापेमारी कर PFI के 106 पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया था कि केरल में, जहां PFI के कुछ मजबूत गढ़ हैं, सबसे ज्यादा 22 गिरफ्तारियां की गईं. गिरफ्तार किए गए लोगों में PFI की केरल इकाई के अध्यक्ष सी पी मोहम्मद बशीर, राष्ट्रीय अध्यक्ष ओ एम ए सलाम, राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलमारम, पूर्व अध्यक्ष ई अबूबकर और अन्य शामिल हैं.

पढ़ें- PFI पर भड़के NSA Ajit Doval, बोले- भारत के विकास में बाधा बन रहे कुछ कट्टरपंथी समूह

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement