Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway ने फिर बढ़ाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए दोगुना पैसे क्यों लेगा रेलवे?

Platform Ticket New Price: त्योहारों के समय होने वाली भीड़भाड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने एक बार फिर से प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं.

Railway ने फिर बढ़ाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, जानिए दोगुना पैसे क्यों लेगा रेलवे?

दोगुने हो गए प्लैटफॉर्म टिकट के दाम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने एक बार फिर से प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं. दक्षिण रेलवे की ओर से जारी एक आदेश के मुताबिक 1 अक्टूबर से प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) के लिए 10 रुपये के बजाय 20 रुपये चुकाने होंगे. दक्षिण रेलवे (Southern Railway) ने कहा है कि त्योहारों के समय रेलवे स्टेशनों पर होने वाली भीड़भाड़ से बचने के लिए यह फैसला लिया गया है. प्लेटफॉर्म टिकट की यह कीमत 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेगी.

दक्षिण रेलवे की प्रेस रिलीज के मुताबिक, 1 अक्टूबर 2022 से 31 जनवरी 2023 तक चेन्नई डिवीजन के आठ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 20 रुपये में मिलेंगे. ये स्टेशन- एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई इग्मोर, तंबरम, कटपाड़ी, चेंगलपट्टू, अराक्कोणम, तिरुवल्लूर और अवाडी हैं. आपको बता दें कि पहले भी प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए गए थे. हालांकि, बाद में इन्हें घटाकर फिर से 10 रुपे ही कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: आज नॉमिनेशन का आखिरी दिन, रेस में खड़गे की एंट्री

प्लैटफॉर्म टिकट के दाम में हुआ था 5 गुना इजाफा
पिछले साल कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में पांच गुना इजाफा किया था. देश के ज्यादातर स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिए गए थे. दिसंबर 2021 में प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में कटौती कर दी गई और फिर से इसे 10 रुपये का कर दिया गया. कोरोना काल में भी प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाने की वजह यही बताई गई थी कि भीड़भाड़ कम रखनी है.

यह भी पढ़ें- मैरिटल रेप पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक क्यों? क्या होगा बदलाव

आपको बता दें कि अगले महीने दशहरा, दीपावली और छठ जैसे त्योहार आने वाले हैं. इन त्योहारों में उत्तर भारत के ज्यादातर लोग महानगरों से अपने गांव की ओर और फिर से महानगरों की ओर लौटते हैं. ऐसे में स्टेशनों पर भीड़ बढ़ना स्वाभाविक होता है. रेलवे ने इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम दोगुना बढ़ा दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement