Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आज उत्तराखंड को 3,400 करोड़ की सौगात देंगे PM Modi, केदारनाथ और बद्रीनाथ में करेंगे दर्शन

केदारनाथ और बद्रीविशाल में पीएम मोदी पूजन करेंगे. इस दौरान वे आदिगुरू शंकराचार्य की समाधि पर भी जाएंगे.

आज उत्तराखंड को 3,400 करोड़ की सौगात देंगे PM Modi, केदारनाथ और बद्रीनाथ में करेंगे दर्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) दिवाली के पहले कई अहम दौरे करने वाले हैं वे आज उत्तराखंड (PM Modi Uttarakhand Visit) के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वे केदारनाथ और बद्रीनाथ में पूजन करेंगे.  वहीं इस दौरे में उत्तराखंड को करीब 3,400 करोड़ रुपये की परियोजना की सौगता देने वाले है. उत्तराखंड के आज के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कहा गया है कि  पीएम मोदी सुबह करीब 8.30 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे और वहां दर्शन और पूजन करेंगे. इसके बाद करीब 9 बजे वह केदारनाथ रोपवे परियोजना का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल भी जाएंगे और मंदाकिनी और सरस्वती नदी के किनारे चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे.

Himachal Election: कांग्रेस की स्टार कैंपेनर रहेंगी प्रियंका गांधी, चुनावी शेड्यूल जारी

रोपवे परियोजना की रखेंगे आधारशिला

केदारनाथ के बाद प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद करीब 11.30 बजे बद्रीनाथ पहुंचेंगे और फिर वहां मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. वे यहां रिवरफ्रंट विकास कार्य की प्रगति की समीक्षा करेंगे तथा माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजना की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 2 बजे के आस-पास ‘‘अराइवल प्लाजा’’ और झीलों के विकास कार्य की भी समीक्षा करेंगे.

आसान होगा भक्तों का सफर

आपको बता दें कि केदारनाथ का रोपवे 9.7 किलोमीटर लंबा होगा और यह गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ेगा. इससे दोनों स्थानों की यात्रा का समय करीब 30 मिनट हो जाएगा. इस दूरी को तय करने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है. वहीं हेमकुंड का रोपवे गोविंदघाट को हेमकुंड साहिब से जोड़ेगा. इसकी लंबाई करीब 12.4 किलोमीटर होगी. इससे इस दूरी को 45 मिनट में पूरा किया जा सकेगा. इस परियोजना से यहां आने वाले भक्तों को करीब एक दिन लग जाता है.

शशि थरूर ने चुनाव पर उठाए सवाल तो भड़की कांग्रेस, दोहरा रवैया अपनाने का लगा आरोप

प्रधानमंत्री के इस दौरे में सड़कों के चौड़ीकरण की करीब 1,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे. यह माना जा रहा है कि इन परियोजनाओं से उत्तराखंड में एक तरफ जहां यात्रियों का धार्मिक यात्राएं सुगम होंगी, वहीं इससे राज्य में पर्यटन को विस्तार मिलने की  संभावना हैं. गौरतलब  है कि उत्तराखंड में आई बाढ़ से लेकर अनेक त्रासदियों के चलते यहां विकास कार्यों को तेज रफ्तार से अंजाम दिया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement