Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FinTech Fest: जब मां सरस्वती ज्ञान बांट रही थीं तो...PM Modi ने किस पर साधा निशाना?

पीएम मोदी ने आज ग्लोबल फिनटेक रिवोल्यूशन पर कई बातें की. इसी के साथ कार्यक्रम में उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना भी साधा.

Latest News
FinTech Fest: जब मां सरस्वती ज्ञान बांट रही थीं तो...PM Modi ने किस पर साधा निशाना?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्लोबल फिनटेक फेस्ट पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने फिनटेक रिवोल्यूशन की क्रांति पर सवाल उटाने वालों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि लोग कहते थे कि भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं है. लेकिन आज का मंजर कुछ और है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जब सरस्वती मां बुद्धि बांट रही थीं तब ऐसे लोग रास्ते में ही खड़े थे. वे सवाल करते थे कि भारत फिनटेक क्रांति कैसे हो सकती है, वे मुझ जैसे किसी चायवाले से भी पूछ रहे थे. कई लोगों ने इस पर सवाल उठाए लेकिन वक्त के साथ भारत में एक उल्लेखनीय परिवर्तन देखा जा सकता है. 

वो चाय वाले से पूछते थे-पीएम मोदी 
आज ग्लोबल फिनटेक फेस्ट पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता फिनटेक रिवोल्यूशन की क्रांति पर कई सवाल उठाते थे. उन्होंने कहा, "आप लोगों को याद होगा कि पहले कुछ लोग संसद में खड़े होकर पूछते थे. अपने आप को बहुत विद्वान मानने वाले लोग पूछते थे. सरस्वती जब बुद्धि बांट रही थीं तो वह रास्ते में पहले खड़े थे. वो कहते थे कि भारत में बैंक की इतनी शाखाएं, इंटरनेट और बैंक नहीं हैं. यहां तक कि कह देते थे कि भारत में बिजली तक नहीं है."

 


ये भी पढ़ें-कुछ बड़ा होने वाला है 'दीदी' के बंगाल में, अमित शाह के साथ गवर्नर की 1 घंटे तक चली बैठक


फिनटेक फेस्ट में बोलते हुए पीएम ने भारत में हुए विकास के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी की दुनिया तेजी से बदल रही है. देश के करेंसी से लेकर क्यूआर कोड तक की यात्रा में सदियां लग गईं, लेकिन अब हम हर दिन नए-नए इनोवेशन देख रहे हैं. भारत तेजी से नई तकनीकों को अपना रहा है. आजकल जोखिम प्रबंधन, धोखाधड़ी का पता लगाने जैसी हर चीज में बदलाव हो रहा है. इसी के साथ भारत के लोगों ने डिजिटल पेमेंट को दिल से अपनाया है. सभी तेजी से डिजिटल पेमेंट की ओर बढ़ रहे हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement