Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2019 के चुनाव के बाद केदारनाथ में ध्यानमग्न हुए थे PM Modi, जानें इस बार कहां जाएंगे

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव का सातवां और आखिरी चरण 1 जून को है. लोकिन PM Modi आखिरी फेज की वोटिंग के पहले 30 मई को आध्यात्मिक प्रवास के लिए कन्याकुमारी जाएंगे. इससे पहले 2019 के चुनाव में भी पीएम मोदी केदारनाथ में ध्यानमग्न हुए थे.

Latest News
2019 के चुनाव के बाद केदारनाथ में ध्यानमग्न हुए थे PM Modi, जानें इस बार कहां जा�एंगे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव का सातवां और आखिरी चरण 1 जून को है. इसके लिए 30 मई की शाम को प्रचार थम जाएंगे. आखिरी फेज की वोटिंग के पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आध्यात्मिक प्रवास के लिए जाने वाले हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी आध्यात्मिक प्रवास पर जा रहे हैं. इससे पहले 2019 में भी पीएम मोदी ने केदारनाथ में ध्यान लगाने पहुंचे थे. हालांकि इस बार पीएम मोदी 30 मई को तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाएंगे.

बीजेपी नेता ने दी जानकारी
बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है.  बीजेपी नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री गुरुवार शाम को कन्याकुमारी के तट पर समुद्र के बीच तमिल संत तिरुवल्लुवर की अखंड प्रतिमा के करीब स्थित सुरम्य वीआरएम में आने की संभावना है. जिसके बाद वह 1 जून को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. भाजपा नेता ने बताया, ‘‘उनकी इस यात्रा का पार्टी से जुड़े किसी कार्यक्रम से कोई लेना-देना नहीं है.’’


ये भी पढ़ें-मिजोरम में Cyclone Remal का कहर, अब तक 21 की मौत, कई लोग लापता  


जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का ये कन्याकुमारी दौरा 30 मई से 1 जून तक होगा. पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान लगाएंगे. वह रॉक मेमोरियल के उसी पत्थर पर ध्यान लगाएंगे, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था. 

धरता माता के हुए थे दर्शन
माना जाता है कि कन्याकुमारी वह जगह है जहां स्वामी विवेकानंद को भारत माता के दर्शन हुए थे. यहां विवेकानंद को 'भारत माता' के बारे में दिव्य दृष्टि प्राप्त हुई थी. इस शिला का स्वामी विवेकानंद के जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ाथा. स्वामी विवेकानंद देशभर में भ्रमण करने के बाद यहां पहुंचे और तीन दिनों तक तपस्या की और विकसित भारत का सपना देखा. अब पीएम मोदी भी इसी स्थान पर अपना ध्यान लगाने जाएंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने 2019 के चुनाव अभियान के बाद केदारनाथ गुफा में इसी तरह का ध्यान लगाया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement