Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Modi 3.0 Cabinet: PM Modi की नई कैबिनेट की तस्वीर हो गई साफ, इन चेहरों को अहम पोर्टफोलियो 

PM Modi New Cabinet: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट को लेकर अटकलों का दौर जारी है. कुछ चेहरों को रिपीट नहीं किया जाएगा जबकि इस बार कुछ नए चेहरे शामिल हो सकते हैं. 

Latest News
Modi 3.0 Cabinet: PM Modi की नई कैबिनेट की तस्वीर हो गई साफ, इन चेहरों को अहम पोर्टफोलियो 

नई कैबिनेट में कई पुराने चेहरों की होगी छुट्टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के लिए तैयार हैं. इसके साथ ही नई कैबिनेट को लेकर भी चर्चाओं का दौर जारी है. इस बार कुछ पुराने चेहरों की छुट्टी हो सकती है और कुछ अहम पोर्टफोलियो सहयोगियों के पास जा सकते हैं. वित्त और गृह मंत्रालय में भी फेर-बदल देखने को मिल सकता है. सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि एक बार फिर मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह पार्टी और संगठन का काम संभालेंगे. 

अहम पोर्टफोलियो में बदलाव की संभावना 
पीएम नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट (Modi Cabinet) में कुछ नए चेहरों को जगह मिलना तय है. इसके अलावा, यह भी माना जा रहा है कि  कुछ हारे हुए चेहरों को भी कैबिनेट में जगह मिलेगी. सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की है कि इस बार गृह मंत्रालय किसे मिलेगा. टीडीपी और नीतीश कुमार दोनों ही यह विभाग अपने पास चाहते हैं. दूसरी ओर सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान को यह विभाग मिल सकता है. 


यह भी पढ़ें: शिवराज के लिए PM Modi का खास प्लान, देने वाले हैं यह बड़ी जिम्मेदारी


गृहमंत्री अमित शाह एक बार फिर संगठन का काम संभाल सकते हैं. इसके अलावा, वित्त मंत्रालय में भी बदलाव की बात कही जा रही है. इस विभाग के सबसे मजबूत दावेदार पीयूष गोयल माने जा रहे हैं. वित्त मंत्रालय के लिए एक और नाम राजनाथ सिंह का भी चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीडीपी ने रोड ट्रांसपोर्ट मंत्रालय मांगा है. यह विभाग फिलहाल नितिन गडकरी के पास है.

स्मृति ईरानी को भी मिलेगी कैबिनेट में जगह
इस बार अमेठी से स्मृति ईरानी को हार मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें फिर से कोई अहम मंत्रालय दे सकते हैं. इसके अलावा चिराग पासवान भी कोई विभाग संभालते दिख सकते हैं. सहयोगियों में शिवसेना (शिंदे गुट) और जेडीएस को भी कोई मंत्रालय दिया जा सकता है. हारने वाले कुछ उम्मीदवारों को भी उनकी योग्यता के आधार पर कोई पोर्टफोलियो दिया जाएगा. पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर भी अब दिल्ली की राजनीति में सक्रिय होंगे और वह भी मंत्री पद के दावेदार माने जा रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का PM Modi पर बड़ा आरोप, 'पीएम की विदेशी निवेशकों के साथ सांठ-गांठ'  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement