Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

S Jaishankar ने बताया- पीएम मोदी ने रात के 12 बजे फोन करके पूछा- जागे हो? टीवी देख रहे हो?

S Jaishankar PM Modi: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया है कि साल 2016 में एक बार पीएम मोदी ने रात के 12 बजे उन्हें फोन कर दिया था.

S Jaishankar ने बताया- पीएम मोदी ने रात के 12 बजे फोन करके पूछा- जागे हो? टीवी देख रहे हो?

एस जयशंकर ने सुनाया रोचक किस्सा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताया है. जयशंकर (S Jaishankar) के मुताबिक, यह घटना साल 2016 की है. उस  वक्त अफगानिस्तान में मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय दूतावास पर हमला हुआ था. उस वक्त जयशंकर विदेश सचिव हुआ करते थे और भारतीयों को अफगानिस्तान में सुरक्षित रखने के लिए काम कर रहे थे. उसी समय रात के 12 बजे के आसपास खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन कर दिया. जयशंकर ने बताया कि इस तरह प्रधानमंत्री का फोन आने पर पहले तो वह चौंक गए लेकिन फिर खुद पीएम मोदी ने ही उन्हें कहा कि 'मुझे फोन कर देना'.

एक किताब की लॉन्चिंग में पहुंचे एस जयशंकर ने पीएम मोदी से जुड़े कई किस्से बताए और उनकी नेतृत्व क्षमता की तारीफ की. जयशंकर ने बताया कि उस समय के हालात के हिसाब से तनाव का माहौल था. खुद जयशंकर इधर-उधर फोन करने में व्यस्त थे. इसी बीच रात के लगभग 12 बजे के आसपास पीएम मोदी का फोन आ गया. आमतौर पर कोई पहले कोई और फोन करता है और बताता है कि प्रधानमंत्री आपसे बात करेंगे लेकिन फोन पर खुद पीएम मोदी ही बात कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- राहुल से मिले अशोक गहलोत, बोले- गांधी परिवार का नहीं होगा अगला अध्यक्ष, मैं लडूंगा चुनाव

पीएम मोदी ने पूछा- अफगानिस्तान में क्या हो रहा है?
जयशंकर ने बताया, 'अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में मौजूद हमारे दूतावास के पास हमला हुआ था. हम यह पता लगाने के लिए परेशान थे कि आखिर हो क्या रहा है. इतने में में पीएम मोदी ने फोन करके सबसे पहले पूछा- जागे हो?' इसके बाद पीएम मोदी ने पूछा- अच्छा टीवी देख रहे हो? इस पर जयशंकर ने उन्हें बताया कि दूतावास के लिए मदद का इंतजाम किया जा रहा है.

 

यह भी पढ़ें- बिहार मिशन को लेकर बीजेपी ने क्या बनाया प्लान, क्यों अहम है अमित शाह का दौरा?

जयशंकर ने आगे कहा, 'मैंने पीएम मोदी को बताया कि कुछ ही घंटों में सब ठीक हो जाएगा और मैं उनके दफ्तर में फोन करके बता दूंगा. इस पर पीएम मोदी का कहना था कि मुझे फोन कर देना.' जयशंकर ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि बड़े फैसलों के समय वह आसानी से फैसले लेते हैं. उन्होंने अपनी मुलाकात के बारे में बताया कि वह पीएम मोदी से मिलने से पहले ही उन्हें पसंद करने लगे थे.
 
मजार-ए-शरीफ (अफगानिस्तान) में क्या हुआ था?
साल 2016 की शुरुआत में ही अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में स्थित भारतीय दूतावास पर हमले की कोशिश की गई थी. कुछ बंदूकधारी भारतीय दूतावास में घुस गए थे. हालांकि, मुठभेड़ में दो हमलावरों को वहीं ढेर कर दिया गया था. इस हमले में भारतीय दूतावास के कर्मचारियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और वे सभी सुरक्षित बच गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement