Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5G Technology: जब प्रगति मैदान में बैठकर पीएम मोदी ने वर्चुअली चलाई स्वीडन में कार, देखें वीडियो

भारत में 5G की लॉन्चिंग के बाद पीएम मोदी ने दिल्ली में एरिक्सन बूथ में बैठकर स्वीडन में एक कार चलाई.

5G Technology: जब प्रगति मैदान में बैठकर पीएम मोदी ने वर्चुअली चलाई स्वीडन में कार, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फोटो क्रेडिट- Twitter/BJP)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: असली दुनिया के सापेक्ष वर्चुअल दुनिया (Virtual World) भी आज की सच्चाई है. अब दुनिया के किसी भी कोने में बैठककर, दुनिया के किसी भी कोने में ड्राइविंग भी जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 5G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद कुछ ऐसा ही किया है.

पीएम मोदी ने 5जी सर्विस (5G Service) के इस्तेमाल से दिल्ली के प्रगति मैदान में बैठकर यूरोप में कार चलाई है. पीएम मोदी इंडियन मोबाइल कांग्रेस में हिस्सा लेने पहुंचे थे. उन्होंने 5जी सर्विस की लॉन्चिंग यहीं से की थी. प्रधानमंत्री ने टेक कंपनी एरिक्सन के बूथ में बैठकर वर्चुअल ड्राइविंग का आनंद लिया.

5G Network देश में लॉन्च, किन शहरों में हुआ शुरू, कैसे करेगा काम, कितने का होगा रिचार्ज?

कार को देश से ही कंट्रोल किया जा रहा था. यहां से कार को रिमोट कंट्रोल के जरिए ऑपरेट किया जा रहा था. पीएम मोदी हाई स्पीड नेटवर्क का इस्तेमाल करके कार को कंट्रोल कर रहे थे. एरिक्शन, स्वीडन की दिग्गज टेलीकम्युनिकेशन कंपनी है. पीएम मोदी 5जी तकनीक के जरिए स्वीडन में कार चलाई. 

5G in India: किस तरह से आपकी जिंदगी बदल देगी यह नेक्स्ट जेन टेक्नोलॉजी?

देखें वीडियो-



5G के आने से क्या बदल जाएगा ऑटोमोबाइल सेक्टर?

5G ऑटोमोबाइल सेक्टर में क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है. नेविगेशन की दुनिया 5जी टेक्नोलॉजी बदल सकती है. अभी यात्रा करते वक्त कई बार नेविगेशन फेल हो जाता है, या सही रूट नहीं दिखाता है. जब हाई स्पीड 5जी नेटवर्क पूरे देश में फैल जाएगा तो सफर और आसान हो जाएगा.

PM Modi Launch 5G: क्या हमें मोबाइल कंपनियां देंगी रियल 5G? जानिए SA और NSA 5G में क्या फर्क है

नोकिया, एरिक्सन और विप्रो जैसी कंपनियां ऑटोमोबाइल सेक्टर में 5G के इस्तेमाल को बढ़ाने पर काम कर रही है. जीपीएस ट्रैकिंग, लाइव लोकेशन और दूसरे कई फीचर अब कारों में ऐड हो सकेंगे. नेटवर्क शानदार होने की वजह से इनकी फंक्शनिंग भी आसान हो सकेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement